Tweet हुआ नीलाम: जैक डोर्सी का पहला ट्वीट बिका, कीमत जान रह जाएंगे दंग

ट्विटर एक माइक्रो ब्लॉगिंग साइट है। मार्च 2006 में किए गए ट्वीट में डोर्सी ने लिखा था कि "जस्ट सेटिंग अप माय ट्विटर। ‘वैल्युएबल्स बाय सेंट’ नामक डिजिटल प्लेटफॉर्म पर इस ट्वीट की नीलामी की गई और ब्रिज ओरेकल के सीईओ सीना एस्तावि ने इसे खरीदा।

Update: 2021-03-23 07:54 GMT
Tweet हुआ नीलाम: जैक डोर्सी का पहला ट्वीट बिका, कीमत जान रह जाएंगे दंग

नई दिल्ली: सोशल मीडिया का सबसे प्रभावकारी प्लेटफार्म ट्विटर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जैक डोर्सी ने अपने पहले ट्वीट का डिजिटल संस्करण 29 लाख अमेरिकी डॉलर में बेचा है। इससे दो सप्ताह पहले उन्होंने अपनी पोस्ट की डिजिटल नीलामी करने की घोषणा की थी।

क्या है ये ट्विट

ट्विटर एक माइक्रो ब्लॉगिंग साइट है। मार्च 2006 में किए गए ट्वीट में डोर्सी ने लिखा था कि "जस्ट सेटिंग अप माय ट्विटर। ‘वैल्युएबल्स बाय सेंट’ नामक डिजिटल प्लेटफॉर्म पर इस ट्वीट की नीलामी की गई और ब्रिज ओरेकल के सीईओ सीना एस्तावि ने इसे खरीदा। डिजिटल प्लेटफॉर्म ने इसकी जानकारी दी।

ये भी देखें: 5 दिन का लॉकडाउन: तेजी से बिगड़ते हालातों पर बड़ा ऐलान, 3 अप्रैल को खुलेंगी दुकानें

ट्वीट की नीलामी से हुई कमाई को बिटकॉइन में बदला जायेगा

मिली खबर के अनुसार डोर्सी ने इस महीने ट्वीट कर बताया था कि नीलामी से हुई कमाई को बिटकॉइन (Bitcoin) में बदला जाएगा और गैर लाभकारी संस्था (NGO) ‘गिव डायरेक्टलीज अफ्रीका रेस्पोंस’ को दिया जाएगा। यह परमार्थ संस्था कोरोना वायरस महामारी से प्रभावित अफ्रीकी परिवारों की वित्तीय सहायता के लिए काम कर रही है।

ये भी देखें: संसद में गंदी हरकत: सांसदों के अश्लील वीडियो लीक, हुआ चौंकाने वाला खुलासा

15 साल पहले किया था ट्वीट

बता दें कि ट्विटर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जैक डोर्सी ने अपना पहला ट्वीट 15 साल पहले किया था। जैक डोर्सी ने इस ट्वीट को 22 मार्च, 2006 को लिखा था। जैक डोर्सी ने अपने इस पहले ट्वीट को यूनीक डिजिटल सिग्नेचर के तौर पर एक वेबसाइट पर बेचा।

यह वेबसाइट ट्वीट को नॉन-फंगिबल टोकन्स (Non fungible token) के तरह बेचती है। जैक डॉर्सी ने ट्वीट की बोली के लिंक को लेकर ट्वीट किया था। इस ट्वीट को वैल्यूएबल्स (Valuables) नाम के एक प्लेटफॉर्म के माध्यम से ट्वीट किया गया।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News