Mukesh Ambani Chef Salary: विधायकों से अधिक कमाते हैं मुकेश अंबानी के बावर्ची, बच्चे पढ़ते हैं अमेरिका के स्कूलों में

Mukesh Ambani Chef Salary: 2017 में मुकेश अंबानी के निजी ड्राइवर के चौंका देने वाले मासिक वेतन का खुलासा एक सोशल मीडिया वीडियो में था। तब उसने कहा था कि वह 2 लाख रुपए महीना कमाता है।

Update:2023-03-14 18:34 IST

Mukesh Ambani Chef Salary: दुनिया के सबसे अमीर लोगों में शुमार रियालंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष एवं भारत के नंबर वन उद्योगपित मुकेश अंबानी इतने बड़े होने के बाद भी विनम्र और जमीन से जुड़े व्यवहार को बनाए रखा है। उनका प्रशंसनीय गुणों में से एक गुण मुकेश अबानी का शाहकारी भोजन भी है और इस गुण को वे छात्र जीवन से पालन करते रहे हैं। मुकेश अंबानी अंड्डा छोड़कर किसी भी प्रकार का मांस या मादक पदार्थ का सेवन नहीं करते हैं। अंबानी को शुद्ध शाहकारी भोजन मुहैया करवाने में सबसे महत्वपूर्ण भूमिका अगर कोई निभाता है तो वह उनके शेफ हैं। इसके लिए मुकेश अंबानी अपने शेफ का भी काफी ख्याल रखते हैं और उनका इतना वेतन देते हैं कि देश में विधायकों का वेतन उन शेफ के वेतन के आगे छोटा लगया है। वेतन के अलावा शेफ को कई सारे सुविधाएं भी मिलती हैं, जिसको सुनकर शायद आपके कान खड़े हो जाएं।

इन वजहों से अंबानी खड़े होते हैं आम आदमी की कतार में

मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी बताती हैं कि मुकेश अंबानी की फूड डाइट एक आम आदमी की डाइट की तरह होती है। उनको खाने में दाल, चपाती और चावल खाना सबसे पंसददीदा भोजन में से एक है। इसके अलावा मुकेश अंबानी थाई व्यंजन का भी शौक रखते हैं। रविवार वाले दिन अंबानी नाश्ते की मेनू में आमतौर इडली-सांभर खाते हैं। अपने व्यस्त कार्यक्रम होने के बाद भी वह हमेशा अपने परिवार के साथ डिनर करना पंसद करते हैं। उनका यही व्यक्तिव्त उन्हें डाउन-टू-अर्थ की श्रेणी में लाकर खड़ा करता है।

अंबानी अपने शेफ को देते हैं प्रति माह लाखों रुपये

मुकेश अंबानी के शेफ उनके दैनिक जीवन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। लोग इस बात को लेकर उत्सुक रहती है कि आखिर मुकेश अंबानी अपने शेफ को इस कार्य के लिए कितना भुगतान करते हैं। तो जानिए कि मुकेश अंबानी अपने शेफ को प्रति माह कितने का भुगतान करते हैं।

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अंबानी परिवार के निजी आवास एंटीलिया में मुकेश अंबानी अपने शेफ को हर महीना 2 लाख रुपये का भुगतान करते हैं। रिपोर्ट्स बताती हैं कि एंटीलिया में मौजूद हर कर्मचारियों को करीब इतना ही भुगतान किया जाता है। एंटीलिया और अंबानी की परिवार की देखरेख में लगे हर कर्मचारियों को मासिक वेतन के अलावा बीमा और ट्यूशन प्रतिपूर्ति मिलती है। वहीं, कुछ स्टाफ सदस्यों के बच्चे को अंबानी अमेरिका में पढ़ने के लिए स्कूल भेजते हैं।

दिल्ली के विधायक से अधिक कमाता अंबानी का डाइवर

हाल ही में दिल्ली सरकार ने अपने विधायकों के वेतन में 66 फीसदी की बढ़ोतरी की थी। इस बढ़ोतरी के बाद विधायकों का वेतन बढ़कर 90 हजार रुपये प्रतिमाह हो गया है, लेकिन इतनी बढ़ोतरी होने के बाद भी विधायकों का वेतन मुकेश अंबानी की देख-रेख में लगे कर्मचारियों से काफी पीछे हैं। इसके अलावा देश के अधिकांश राज्यों के विधायकों का वेतन मुकेश अंबानी के कर्मचारियों से काफी कम है। 2017 में मुकेश अंबानी के निजी ड्राइवर के चौंका देने वाले मासिक वेतन का खुलासा एक सोशल मीडिया वीडियो में था। तब उसने कहा था कि वह 2 लाख रुपए महीना कमाता है।

Tags:    

Similar News