निर्मला सीतारमण ने एक्‍सपोर्ट और हाउसिंग सेक्‍टर को दी बड़ी सौगात

30 अगस्त को हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में सीतारमण ने 10 सरकारी बैंकों के विलय से चार बड़े बैंक बनाने की घोषणा की थी। इस दौरान यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया और ओरिएंटल बैंक का पंजाब नेशनल बैंक में विलय होने की घोषणा की गई थी।

Update: 2023-04-26 22:37 GMT

नई दिल्ली: मोदी सरकार आर्थिक सुस्ती को लेकर चौतरफा घिर चुकी है। ऐसे में उसे कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। इसलिए मोदी सरकार इकोनॉमी को किक देने के लिए एक के बाद एक बड़े ऐलान कर रही है। वहीं, केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण दिल्‍ली के नेशनल मीडिया सेंटर में आज एक बार फिर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रही हैं।

यह भी पढ़ें: LoC पर तबाही! पाकिस्तान की बेशर्मी का सबूत, सामने आईं तस्वीरें

इंडियन इकोनॉमी को बूस्ट-अप करने के लिए केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कई अहम ऐलान कर रही हैं। बता दें, एक ही महीने में सीतारमण तीसरी बार प्रेस कॉन्‍फ्रेंस इकोनॉमी से जुड़े बड़े ऐलान कर रही हैं। इससे पहले उन्होंने 30 अगस्त को प्रेस कॉन्फ्रेंस थी। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने 10 सरकारी बैंकों के विलय की बात की थी।

चार बड़े बैंक बनाने की घोषणा

30 अगस्त को हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में सीतारमण ने 10 सरकारी बैंकों के विलय से चार बड़े बैंक बनाने की घोषणा की थी। इस दौरान यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया और ओरिएंटल बैंक का पंजाब नेशनल बैंक में विलय होने की घोषणा की गई थी। इसके अलावा यूनियन बैंक ऑफ इंडिया, आंध्रा बैंक और कॉरपोरेशन बैंक के विलय की घोषणा हुई थी। विलय की घोषणा के बाद अब देश में 27 में से 12 पब्लिक सेक्टर बैंक हो गए हैं।

यहां देखें लाइव वीडियो

Full View

Tags:    

Similar News