Petrol Ka Dam: पेट्रोल ले लो पेट्रोल... सब्जी भाजी से ज्यादा ईंधन के दामों ने दी राहत, जानें आज का नया Fuel Rate

Petrol Ka Dam: फल सब्जी का रेट भी पूरे महीने एक जैसा नहीं होता, लेकिन पेट्रोल के दाम पर एक महीने से ज्यादा समय से ब्रेक लगा हुआ है। पेट्रोल का रेट बढ़ नहीं रहा तो ग्राहकों में भी राहत है।

Written By :  Shivani
Newstrack :  Network
Update:2021-08-16 08:16 IST

पेट्रोल पंप पर भीड़ (File Photo)

Petrol Ka Dam: पेट्रोल ले लो पेट्रोल...आज कल सब्जी भाजी बेचने की तरह ही चिल्ला चिल्ला कर डीजल और पेट्रोल खरीदने वाली फीलिंग आ रही है। फल सब्जी का रेट भी पूरे महीने एक जैसा नहीं होता, लेकिन पेट्रोल के दाम पर एक महीने से ज्यादा समय से ब्रेक लगा हुआ है। पेट्रोल का रेट बढ़ नहीं रहा तो ग्राहकों में भी राहत है। लोग सोच रहें हैं कि न जानें कब पेट्रोल का दाम फिर बढ़ने लगे। वैसे उम्मीद को ईंधन के दामों में गिरावट आने की भी है। हालांकि अब तक पिछले एक महीनों में एक बार भी पेट्रोल डीजल के दाम न तो कम हुए और न हीं बढ़ेय़

13 जुलाई के बाद से ईंधन का दाम (Fuel Rate) नहीं बदला है। पेट्रोल का दाम में बढ़ोतरी न होने से ग्राहकों को राहत मिली है। डीजल का दाम भी स्थिर बना हुआ है। बता दें कि पेट्रोल के दाम आखिरी बार 14 जुलाई को 35 पैसे बढ़ गया था। इसके पहले पेट्रोल की कीमत 101.6 रुपए प्रति लीटर थी। डीजल का रेट (Diesel Ka Rate) 13 जुलाई को 15 पैसे महंगा हो गया था। इसके पहले तक डीजल 89.78 रुपए प्रति लीटर की दर से बिक रहा था।

पेट्रोल का दाम कितना बढ़ा (Petrol Ka Dam Aaj Kitna Badha)

सरकारी तेल कंपनियों जैसे इंडियन आयल (Indian Oil) और भारत पेट्रोलियम ने आज का ईंधन का रेट जारी कर दिया है। रेट जान कर वाहन चालक एक बार फिर सुकून की सांस ले सकेंगे। आज यानि 16 अगस्त को पेट्रोल का दाम स्थिर है। आज 1 महीने से ज्याद हो गया है, पेट्रोल का दाम बदले। डीजल का दाम भी पहले जैसा ही है। पेट्रोल का नया रेट राजधानी दिल्ली में आज कोई बदलाव न होने के बाद 101.9 रुपए लीटर है। डीजल के रेट (Diesel Ka Rate) भी आज यानि 16 अगस्त को (16 August Ko Diesel Ka Dam) पिछले दिनों की तरह ही 89.93 रुपए लीटर है।

अब जान लीजिए कि आपके शहर में डीजल-पेट्रोल का रेट क्या है आज...


पेट्रोल का दाम कैसे चेक करें (Diesel Petrol Ka Dam Kaise Check Karen)

Step To Check Petrol Price- अगर आपको घर बैठके पेट्रोल डीजल का नया दाम चेक करना है तो यह बहुत ही आसान है। इसके लिए आपको बहुत ही सिंपल स्टेप से गुजरना होगा। कभी कभी पेट्रोल और डीजल का दाम न पता होने पर आपको दिक्कतों का भी सामना करना पड़ता है, ऐसे में बेहद आसान तरीके से आप खुद ही घर से निकलने से पहले पेट्रोल डीजल का रोज़ का रेट SMS के जरिए जान सकते हैं।

पेट्रोल और डीजल की नई कीमत जानने के लिए सबसे पहले आप इंडियन ऑयल के कस्टमर RSP स्पेस पेट्रोल पंप का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर सेंड कर दें। वहीं बीपीसीएल के ग्राहक RSP लिख कर 9223112222 नंबर पर भेज जानकारी हासिल कर सकते हैं। वहीं, एचपीसीएल के ग्राहक HPPrice लिख कर 9222201122 नंबर पर SMS सेंड कर नया भाव जान सकते हैं।

Tags:    

Similar News