रिलायंस जियो ने ग्राहकों को दी बड़ी खुशखबरी, अब लोन पर ले सकेंगे डाटा

रिलायंस जियो ने ग्राहकों को बड़ी सुविधा दी है। अब जियो के ग्राहक डाटा खत्म होने पर कंपनी से डाटा लोन पर ले सकते हैं।

Newstrack :  Network
Published By :  Shreya
Update: 2021-07-03 09:51 GMT

जियो (फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

Reliance Jio: रिलायंस जियो अक्सर अपने ग्राहकों के लिए कुछ न कुछ खास प्लान लाता रहता है। अब एक बार फिर से कंपनी ने ग्राहकों को एक बड़ी खुशखबरी दी है। दरअसल, अब जियो के प्रीपेड यूजर्स डेली डाटा लिमिट खत्म होने के बाद कंपनी से डाटा लोन (Data Loan) पर ले सकते हैं। जी हां, अब आपको अगर एक्स्ट्रा डाटा (Extra Data) चाहिए तो आप उसके लिए कंपनी से लोन ले सकते हैं।

आपको बता दें कि इस एलान के बाद रिलायंस जियो देश की ऐसी पहली दूरसंचार कंपनी (Telecom Company) बन गई है, जिसने डाटा-लोन की सुविधा शुरू की है। डाटा-लोन 1 जीबी पैक में उपलब्ध होंगे। डाटा लोन पैक 11 रू प्रति पैक यानी 11रू प्रति जीबी की कीमत पर यूजर्स को मिलेंगे। प्रत्येक यूजर कुल 5 पैक यानी 5 जीबी तक डाटा-लोन ले सकता है। टेलीकॉम सेक्टर (Telecom Sector) के लिए यह एक क्रांतिकारी इनोवेटिव आइडिया (Revolutionary Innovative Idea) है।

"रिचार्ज नाऊ एंड पे लेटर" की तर्ज पर पहले ग्राहक अपनी जरूरत के हिसाब से डाटा लोन ले सकेंगे और उसके बाद लोन की कीमत उन्हें चुकानी होगी। हालांकि डाटा-लोन लेने के लिए एक जरूरी शर्त भी रखी गई है और वह ये है कि ग्राहक के पास कोई एक्टिव प्लान होना चाहिए। डाटा-लोन पैक की वैलिडिटी (Validity) तब तक रहेगी जब तक यूजर्स का मौजूदा प्लान एक्टिव रहेगा। यानी अगर ग्राहक 5 पैक डाटा-लोन लेता है तो उसकी वैलिडिटी तब तक रहेगी जबतक ग्राहक का बेस प्लान एक्टिव रहेगा।

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

कंपनी ने इसलिए शुरू की डाटा लोन की सुविधा

कंपनी मानना है कि बहुत से प्रीपेड कनेक्शन यूज करने वाले ग्राहक डेली डाटा लिमिट खत्म होने के बाद विभिन्न कारणों से तुरंत डाटा टॉप-अप नहीं करा पाते, इस वजह से वे उस खास दिन हाई स्पीड डाटा से महरूम रह जाते हैं। ग्राहकों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए अब जियो ने 1 जीबी पैक में डाटा-लोन देना शुरू किया है।

डाटा-लोन लेना बहुत आसान

1. MyJio ऐप खोलें और पेज के ऊपर बाईं ओर 'मेन्यू' पर जाएं

2. मोबाइल सेवाओं के तहत 'इमरजेंसी डाटा लोन' चुनें

3. 'इमरजेंसी डाटा लोन' बैनर पर क्लिक करें

4. 'गेट इमरजेंसी डाटा' का विकल्प चुनें

5. 'इमरजेंसी डाटा लोन' लेने के लिए 'एक्टिवेट नाऊ' पर क्लिक करें

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News