Share Market Today : शेयर बाजार में लौट रही रौनक, सेंसेक्स फिर 58 हजार के पार, निफ्टी 211 अंक ऊपर

इस महीने के आखिरी दिन और कारोबारी सप्ताह के दूसरे दिन शेयर बाजार में तेजी का रुख दिख रहा है। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) का संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 101 अंक से ऊपर और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) का निफ्टी 51.35 अंक चढ़कर खुला।

Update: 2021-11-30 05:20 GMT

 शेयर बाजार: फोटो- सोशल मीडिया

Share Market Today 30 November 2021: इस महीने के आखिरी दिन और कारोबारी सप्ताह के दूसरे दिन शेयर बाजार में तेजी का रुख दिख रहा है। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) का संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 101 अंक से ऊपर और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) का निफ्टी 51.35 अंक चढ़कर खुला। बीते सप्ताह अंतिम कारोबारी दिन यानी शुक्रवार को शेयर बाजार बाहर बड़ी गिरावट के साथ बंद हुआ था। गौरतलब है, कि दुनियाभर में कोरोना के नए वैरिएंट को लेकर निवेशकों में भी डर व्याप्त है। इस डर का असर शेयर बाजार पर साफ-साफ दिख रहा है।

शेयर बाजार की रफ्तार मंगलवार को तेज रही। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) का सेंसेक्स बढ़त पर खुलने के बाद जल्द ही तेज रफ्तार में देखा गया। सुबह 10:30 बजे तक सेंसेक्स में 815 से ज्यादा अंकों की बढ़त देखी गई। जिसके बाद सेंसेक्स 58,000 से ऊपर कारोबार करता देखा गया। बता दें, कि सोमवार को सेंसेक्स 57,260.58 के अंक पर बंद हुआ था। जबकि, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) का निफ्टी (Nifty) भी बढ़त के साथ खुला। बाजार की शुरुआत 51.35 अंक ऊपर चढ़कर हुई। जल्द ही यह 195 अंक ऊपर चढ़ गया।

सावधानी के साथ कर रहे निवेश

गौरतलब है, कि पूरी दुनिया एक बार फिर कोरोना तांडव मचाने को आतुर दिख रहा है। कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रॉन के दूरगामी प्रभाव की सोचकर निवेशक सहमे हुए हैं। इसलिए सावधानी के साथ शेयर बाजार में निवेश कर रहे हैं। हालांकि, भविष्य का निवेश पूरी तरह स्वास्थ्य विशेषज्ञों और उसे लेकर विदेशी निवेशकों की मंशा पर निर्भर करता है।

Tags:    

Similar News