कोरोना वैक्सीन से झूमा शेयर बाजार, रिकाॅर्ड स्तर पर सेंसेक्स और निफ्टी

निफ्टी (NSE nifty) भी पहली बार 14,100 के पार कारोबार करते नजर आ रहा है। पॉजिटिव ग्लोबल संकेतों के बीच आज बाजार में यह तेजी देखने को मिल रही है। पिछले साल यानी 2020 में करीब 15 फीसदी का रिटर्न देने के बाद 2021 में बाजार में तेजी का दौर जारी है।

Update: 2021-01-04 05:58 GMT
कोरोना वैक्सीन से झूमा शेयर बाजार, रिकाॅर्ड स्तर पर सेंसेक्स और निफ्टी

नई दिल्ली: कोरोना के खिलाफ जंग में अब भारत को नया हथियार मिल गया है। दो-दो वैक्सीन को मिली मंजूरी ने भारतीय शेयर बाजार को जबरदस्त उछाल दी है। जिसमें शानदार तेजी देखने को मिल रही है। हफ्ते के पहले कारोबारी सत्र में ही शेयर बाजार नये रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच चुका है। सोमवार को कारोबार शुरू होने के कुछ मिनटों बाद ही 30 शेयरों वाला बीएसई सेंसेक्स (BSE Sensex) 48,000 के रिकॉर्ड स्तर को पार कर गया।

निफ्टी ने बनाया रिकार्ड, 14,100 के पार

बता दें कि निफ्टी (NSE nifty) भी पहली बार 14,100 के पार कारोबार करते नजर आ रहा है। पॉजिटिव ग्लोबल संकेतों के बीच आज बाजार में यह तेजी देखने को मिल रही है। पिछले साल यानी 2020 में करीब 15 फीसदी का रिटर्न देने के बाद 2021 में बाजार में तेजी का दौर जारी है।

एसजीएक्स निफ्टी 14,500 के पार निकल गया है। हालांकि, वैश्विक बाजार में डाओ फ्यूचर्स में हल्की सुस्ती देखने को मिल रही है। एशियाई बाजारों की शुरुआत मिलीजुली रही है।

बाजार में तेजी आने का कारण?

संकट के बीच कोरोना वैक्सीन को लेकर अब इंतजार खत्म हो गया है। इंडिया में सीरम इंस्टीट्यूट और भारत बायोटेक के टीके को मंजूरी मिल गई है। पीएम नरेंद्र मोदी ने भी इसके लिए सभी को बधाई दी है। इस पॉजिटिव खबर से आज बाजार में अच्छा एक्शन देखने को मिल रहा है।

FMCG सभी सेक्टर में तेजी देखने को मिल रही

सेक्टोरियल इंडेक्स की बात करें तो आज सभी सेक्टर्स में बढ़त है। BSE auto, Bank Nifty, BSE PSU, IT, मेटल, टेक, कैपिटल गुड्स, कंज्यूमर ड्यूरेबल, FMCG सभी सेक्टर में तेजी देखने को मिल रही है।

ये भी देखें: अब इस कंपनी में हिस्सेदारी बेचेगी सरकार, मंगाई बोली, रखी ये बड़ी शर्त

टॉप गेनर्स शेयर्स के 26 शेयर्स में तेजी बनी हुई है

टॉप गेनर्स शेयर्स की बात करें तो सेंसेक्स के 30 में से 26 शेयर्स में तेजी बनी हुई है। ONGC 2।31 फीसदी की बढ़त के साथ टॉप गेनर्स की लिस्ट में शामिल है। इसके अलावा TCS, Ultratech, SBI, ICICI bank, Axis Bank, LT, HUL, Sun Pharma, Infosys, TCS, NTPC और HDFC Bank सभी में तेजी है।

टॉप लूजर्स शेयर्स में शामिल रहे ये

टॉप लूजर्स शेयर्स की बात करें तो इस लिसिट में Kotak Mahindra, Reliance, Titan और Asian Paints के शेयर्स नजर आ रहे हैं।

ये भी देखें: सिर्फ ये एक सिक्का आपको बना देगा करोड़पति, जानिए कैसे

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News