Tomato Price Today: जल्दी-जल्दी खरीद लो, इन राज्यों में सस्ते हुए टमाटर, जानिए कहाँ का क्या है भाव

Tomato Price Today: जहाँ एक तरफ टमाटर की कीमतों में काफी उछाल देखने को मिला है वहीँ कई राज्य ऐसे भी हैं जहाँ टमाटर अभी भी 45 से 50 रूपए किलो मिल रहा है। आइये जानते हैं आखिर कौन कौन से हैं ये राज्य।

Update: 2023-07-01 02:17 GMT
Tomato Price Today (Image Credit-Social Media)

Tomato Price Today: खाने को स्वादिष्ट बनाने में टमाटर काफी अहम भूमिका निभाता है लेकिन बीते कुछ दिनों में टमाटर की कीमतों में काफी उछाल आया है जिससे आम जनता काफी परेशान है। देश के कई राज्यों में टमाटर 100 रूपए किलो के पार जा चुका है जिसका कारण मॉनसून को बताया जा रहा है। जिसने टमाटर की फसल ख़राब कर दी है। लेकिन कई राज्य ऐसे भी हैं जहाँ टमाटर की कीमत काम हुई है। आइये जानते हैं देश के किन राज्यों में आप टमाटर को कम भाव में खरीद सकते हैं।

किन किन राज्यों में सस्ते हुए टमाटर

जहाँ एक तरफ टमाटर की कीमतों में काफी उछाल देखने को मिला है वहीँ कई राज्य ऐसे भी हैं जहाँ टमाटर अभी भी 45 से 50 रूपए किलो मिल रहा है। आइये जानते हैं आखिर कौन कौन से हैं ये राज्य।

आंध्र प्रदेश- देश में जहाँ टमाटर की रौनक खाने से गयाब होती दिख रही है वहीँ आंध्र प्रदेश की सरकार ने इसे 50 रूपए किलो की कीमत पर बेचना तय किया है।

दिल्ली - देश की राजधानी दिल्ली में भी टमाटर की कीमतों में गिरावट आई है। फिलहाल अभी ये 70 रूपए प्रति किलो है लेकिन इसके पहले ये 100 रूपए किलो तक पहुंच गया था।

हैदराबाद- जहाँ एक तरफ टमाटर कई शहरों में 100 से 120 रूपए किलो बिक रहा है वहीँ हैदराबाद में ये सबसे कम कीमत में है। दरअसल यहाँ टमाटर की कीमत 25 रूपए किलो मिल रहा है।

इसके अलावा कोलकाता में टमाटर की कीमत 91 रुपये किलो है,बेंगलुरू में 70 रुपये किलो और देहरादून में 80 रुपये किलो है। आपको बता दें यही टमाटर बेंगलुरू में एक महीने पहले 15 रूपए किलो था। इसके अलावा पुणे में टमाटर की कीमत 41 रुपये किलो, इंदौर में भाव 44 रुपये किलो है और बिहार के पटना में 40 रुपये किलो है।

इन राज्यों में अभी भी ज़्यादा हैं भाव

उत्तर प्रदेश के कई शहरों में टमाटर का भाव आसमान छु रहे हैं प्रयागराज में खुदरा बाजार में टमाटर 110 रुपये किलो बिक रहा है। वहीँ ये टमाटर 1 जून को 25 -30 रूपए किलो बिक रहा था। उत्तर प्रदेश की राजधानी में टमाटर का भाव जहाँ 1 जून को 20 रुपये किलो था वो अब पांच गुना बढ़कर 100 रुपये किलो हो गया है। लेकिन आगरा में अभी भी टमाटर 41 रूपए किलो है। फिलहाल केंद्र सरकार ने दावा किया है कि इस भाव में जल्द ही कमी आएगी। लेकिन विपक्ष ने एक मौके पर निशाना साधना शुरू कर दिया है। जिसे लेकर कांग्रेस नेता राहुल गाँधी का बयान सामने आया है। उन्होंने केंद्र सरकार पर तंज कस्ते हुए टमाटर के भाव में आये उछाल को लेकर उनका ध्यान इसपर केंद्रित करने को कहा है।

Tags:    

Similar News