Aaj Ka Mausam: आपके शहर में कब होगी बारिश, IMD ने दी आज के मौसम की जानकारी

Aaj Ka Mausam: कई इलाकों में बीते दिन मूलसाधार बारिश हुई। आज का मौसम भी कुछ ऐसा ही रहने वाला है। आंधी और बिजली की कड़कड़हट के बीच कई क्षेत्रों में बारिश के आसार हैं।

Written By :  Shivani
Newstrack :  Network
Update:2021-08-24 06:44 IST

बारिश में सड़क पर जाता बच्चा (Photo Newstrack)

Aaj Ka Mausam: सोमवार को मौसम बेहद सुहाना रहा। दोपहर तक तापमान ज्यादा था, जिसकी वजह से उमस और गर्मी थी, लेकिन शाम होते होते तेज बारिश (Heavy Rain) शुरु हो गई। ठंडी हवाओं और झमाझम बारिश से लोगों को राहत मिली। कई इलाकों में बीते दिन मूलसाधार बारिश हुई। आज का मौसम भी कुछ ऐसा ही रहने वाला है। आंधी और बिजली की कड़कड़हट के बीच कई क्षेत्रों में बारिश के आसार हैं। अब जानते हैं कि आज बारिश कहां होगी? कब तक बारिश होगी? 

आज के मौसम का हाल (Aaj Ka Mausam Ka Hal) 

मौसम विभाग ने आज के मौसम की जानकारी जारी की है। IMD ने बताया कि आज का मौसम कैसा रहेगा, कहां तापमाप कम और कहां ज्यादा होगा? कहां बारिश होगी और कहां आसमान साफ होगा?

UP Ka Mausam - 24 अगस्त को यूपी के कई जिलों में झमाझम बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग के मुताबिक, आज प्रदेश के मेरठ, मोदीनगर, पिलाखाउ, हापुड़, गुलौटी, सियाना, सिकंदराबाद, बुलंदशहर, खुर्जा, जहांगीराबाद में तेज बारिश हो सकती है। यहां कई दिनों से बारिश हो रही है। वहीं अगले कुछ दिन और इन क्षेत्रों में बारिश जारी रहेगी। 

जानकारी के मुताबिक, अगले 24 घंटों में यूपी के पूर्वी हिस्सों में कई जगह बारिश हो सकती है तो वही पश्चिमी इलाकों में कुछ जगहों पर वर्षा होने का अनुमान है। यूपी में बारिश 26 अगस्त तक जारी रहने का अनुमान है।

Delhi Ka Mausam: राजधानी दिल्ली में बीते दिन बारिश हुई। दिनभर आसमान में बादल छाए रहे। आज भी दिल्ली -एनसीआर और आसपास के इलाकों में हल्की हवा के साथ बारिश होगी। मौसम विभाग ने दिल्ली और आसपास के इलाकों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। 25 अगस्त यानि आज दिल्ली के कुछ इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है। हालांकि कल से दिल्ली में बारिश की गति पर ब्रेक लग सकता है।

Hayrana Ka Mausam- हरियाणा के पलवल, औरंगाबाद और मनेसर में आज बारिश के आसार हैं। हरिय़ाणा में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। तापमान में भी गिरावट आने की संभावना है।

कल का मौसम कैसा रहेगा 

चलिए अब जानते है कि कल का मौसम कैसा रहेगा (Kal Ka Mausam Kaisa Rahega), कल कहां कहां बारिश होगी (kal Kahan barish hogi), इस महीने मौसम का हाल कैसा रहेगा (Is Mahine Mausam Kaisa Rahega), बारिश कब होगी (Barish Kab Hogi)।

दिल्ली में आज हल्की बारिश होनी है, जिसके बाद से 28 अगस्त तक बारिश नहीं होगी। 25 अगस्त से 4 दिन दिल्ली में उमस भरी गर्मी बढ़ेगी।

यूपी में अगले दो दिन बारिश का सिलसिला जारी रहेगा। पूर्वी और पश्चिमी यूपी के कई इलाकों में हल्की बारिश के आसार हैं। उमस और गर्मी से राहत मिलेगी। कई जिलों में लगातार बारिश हो सकती है।

तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना,झारखंड, पूर्वी मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, विदर्भ, ओडिशा, पश्चिम बंगाल और सिक्किम में भी अगले कुछ दिन हल्की से भारी बारिश हो सकती है। 

Tags:    

Similar News