सांसद नवनीत राणा की बढ़ी मुश्किलें, बॉम्बे हाईकोर्ट ने खारिज किया जाती प्रमाण पत्र, 2 लाख का लगाया जुर्माना

मंगलवार को बॉम्बे हाई कोर्ट ने नवनीत राणा का जाती प्रमाण पत्र खारिज कर दिया ।

Newstrack :  Network
Published By :  Monika
Update: 2021-06-08 09:27 GMT

नवनीत कौर राणा (फोटो: सौ.से सोशल मीडिया)

मुंबई: तेलुगू एक्ट्रेस और अमरावती से लोकसभा की सांसद नवनीत कौर राणा को बॉम्बे हाई कोर्ट ने बड़ा झटका दिया है । मंगलवार को बॉम्बे हाई कोर्ट ने नवनीत राणा का जाती प्रमाण पत्र खारिज कर दिया । यही नहीं जाती प्रमाण पत्र खारिज करने के साथ साथ उनपर 2 लाख का जुर्माना भी लगाया गया है । उनपर फर्जी डॉक्यूमेंट्स के आधार पर जाती प्रमाण पत्र बनाने का आरोप लगा था । शिवसेना के पूर्व सांसद आनंदराव अडसुल ने बॉम्बे हाई कोर्ट में नवनीत राणा के खिलाफ याचिका दायर की थी ।

आपको बता दें, नवनीत राणा ने अमरावती से चुनाव लड़ा था और जीता भी था । अमरावती संसदीय सीट आरक्षित निर्वाचन क्षेत्र है । नवनीत राणा ने यहां जाली जाती प्रमाण पत्र के आधार पर लोकसभा चुनाव लड़ा । ना सिर्फ लड़ा बल्कि जीता भी था । हाई कोर्ट ने सुनवाई करते हुए कहा है कि 6 हफ्ते के अंदर अंदर नवनीत राणा को अपने सभी डॉक्यूमेंट्स जमा करने है । कोर्ट के इस फैसके ले बाद से नवनीत की सदस्यता जाने का भी खतरा बना हुआ है ।

राजनीति में आने का फैसला 

बता दें, 2014 में नवनीत ने राजनीति में आने का फैसला लिया था। उन्होंने की एनसीपी टिकट पर चुनाव लड़ा था लेकिन उन्हें उस दौरान हार का सामना करना पड़ा था । उसके बाद 2019 में निर्दलीय मैदान में उतरीं और लोकसभा चुनाव जीत गई । 35 वर्षीय नवनीत ने अपनी फ़िल्मी करियर की शुरुआत फिल्म 'दर्शन' से की थी । इसके अलावा उन्होंने कई पंजाबी और मलयालम फिल्मों में भी काम किया है ।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News