Maharashtra: भ्रष्‍टाचार के आरोपों में घिरे अनिल देशमुख को CBI ने लिया हिरासत में

सीबीआई देशमुख को मुंबई की ऑर्थर रोड जेल (arthur road jail) से हिरासत में लिया है। अब अनिल देशमुख को सीबीआई की स्पेशल कोर्ट में पेश किए जाने की योजना है।

Written By :  aman
Update: 2022-04-06 08:33 GMT

अनिल देशमुख को CBI ने लिया हिरासत में

Anil Deshmukh in CBO Custody:  भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच मामले में आज, 06 अप्रैल को केंद्रीय अन्‍वेषण ब्‍यूरो यानी सीबीआई (CBI) ने महाराष्ट्र सरकार के पूर्व गृहमंत्री मंत्री अनिल देशमुख को को हिरासत में लिया है। बताया जा रहा है किसीबीआई देशमुख को मुंबई की ऑर्थर रोड जेल (arthur road jail) से हिरासत में लिया है। अब अनिल देशमुख को सीबीआई की स्पेशल कोर्ट में पेश किए जाने की योजना है।

महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार में पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख पर मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह (Parambir Singh) ने भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, एक अधिकारी बताया कि सीबीआई टीम (CBI Team) ने अनिल देशमुख को मध्य मुंबई की आर्थर रोड जेल से हिरासत में लेने के बाद गिरफ्तार कर लिया है।

गौरतलब है कि, इससे पहले देशमुख ने बंबई हाईकोर्ट (Bombay High Court) का रुख किया था। तब उन्होंने एक विशेष अदालत के आदेश को चुनौती दी थी। विशेष अदालत के फैसले में सीबीआई को भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच के लिए अनिल देशमुख को हिरासत में लेने की अनुमति दी गई थी।

दरअसल, अनिल देशमुख ने सोमवार को अपने वकील अनिकेत निकम के माध्यम से दाखिल याचिका में सीबीआई हिरासत की मांग करने वाली याचिका को भी चुनौती दी गई थी। देशमुख, शरद पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के वरिष्ठ नेता नेता हैं, उनकी यह याचिका न्यायमूर्ति रेवती मोहिते डेरे की एकल पीठ के समक्ष सुनवाई के लिए सूचीबद्ध है। लेकिन उससे पहले ही सीबीआई ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। 

Tags:    

Similar News