फिरोजपुर के SSP ने लीक की थी PM के रूट की जानकारी, प्रदर्शनकारी नेता के बयान पर घिरे CM चन्नी

PM मोदी के पंजाब दौरे के समय सुरक्षा में चूक के मामले को लेकर मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी सवालों के घेरे में फंसते जा रहे हैं।

Written By :  Anshuman Tiwari
Published By :  Vidushi Mishra
Update: 2022-01-06 06:44 GMT

पीएम मोदी  (फोटो- न्यूजट्रैक) 

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पंजाब दौरे के समय सुरक्षा में चूक के मामले को लेकर मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी सवालों के घेरे में फंसते जा रहे हैं। बुधवार को पीएम की सुरक्षा में चूक का मामला उजागर होने के बाद मुख्यमंत्री चन्नी ने पंजाब पुलिस का बचाव किया था। उनका कहना था कि पंजाब पुलिस अपनी ड्यूटी पर पूरी तरह मुस्तैद थी और प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में अंतिम समय में बदलाव किए जाने से सारी दिक्कतें पैदा हुईं।

भाजपा की ओर से लगातार यह सवाल उठाया जा रहा है कि आखिरकार प्रदर्शनकारी किसानों को प्रधानमंत्री के रूट की जानकारी किसने दी। इस बीच किसान संघ के एक नेता ने बयान ने चन्नी की पंजाब पुलिस को कटघरे में खड़ा कर दिया है। इस नेता ने दावा किया है कि फिरोजपुर के एसएसपी ने खुद उन्हें प्रधानमंत्री के रूट की जानकारी दी थी। किसान संघ के नेता के बयान के बाद भाजपा के आरोपों को और बल मिला है।

किसान नेता ने किया बड़ा खुलासा

भारतीय किसान यूनियन क्रांतिकारी (फूल) के राज्य महासचिव बलदेव सिंह जीरा का बयान मुख्यमंत्री चन्नी की मुसीबतें बढ़ाने वाला है। जीरा का कहना है कि फिरोजपुर के एसएसपी ने ही प्रधानमंत्री के रूट के बारे में जानकारी दी थी।

एक अंग्रेजी अखबार से बातचीत के दौरान जीरा ने यह खुलासा किया। जीरा ने कहा कि एसएसपी की सूचना पर पहले हमें लगा कि वे हमें तितर-बितर करने के लिए ऐसी बात बता रहे हैं। अगर हमें इस बात की जानकारी होती कि प्रधानमंत्री वास्तव में उसी मार्ग से आ रहे हैं तो हमारी प्रतिक्रिया कुछ दूसरी होती क्योंकि आखिरकार वे देश के प्रधानमंत्री हैं।

जीरा ने कहा कि संघ के सदस्यों की ओर से लुधियाना-फिरोजपुर मार्ग पर प्यारेआणा गांव के पास धरना दिया जा रहा था। इसी दौरान फिरोजपुर के एसएसपी ने वहां आकर हमें सूचित किया कि प्रधानमंत्री इसी मार्ग से आ रहे हैं। हमने फिरोजपुर रैली में जा रहे भाजपा के वाहनों को दूसरे मार्गो से जाने के लिए कहा था। हमें उम्मीद थी कि प्रधानमंत्री हेलीकॉप्टर से जाएंगे मगर एसएसपी ने बताया कि वे भी इसी मार्ग से आ रहे हैं। बाद में प्रधानमंत्री फ्लाईओवर पर फंस गए और हमें बाद में जानकारी मिली है कि वे वापस लौट चुके हैं।

भाजपा कार्यकर्ताओं पर झड़प का आरोप

जीरा ने रैली में हिस्सा लेने के लिए जाने वाले भाजपा कार्यकर्ताओं पर किसानों के साथ झड़प करने का आरोप भी लगाया। उन्होंने कहा कि हमने भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं से पहले ही वैकल्पिक मार्ग से जाने का अनुरोध किया था मगर भाजपा कार्यकर्ताओं के एक समूह ने हमारी बात नहीं मानी जिसके बाद झड़प हुई जिसमें हमारे संगठन के कुछ कार्यकर्ता घायल हो गए।

जीरा ने कहा कि पुलिस कर्मियों की ओर से सूचना मिलने के बाद मैंने माइक पर यह घोषणा भी की थी कि पुलिस प्रशासन हमारे पास आया है कि पीएम मोदी को इस मार्ग से जाना है। पुलिस कर्मियों का कहना है कि उनकी नौकरी खतरे में है। इसलिए हमें सहयोग करना चाहिए। वैसे कुछ देर बाद मुझे पता चला कि प्रधानमंत्री अब इस रूट से नहीं आएंगे क्योंकि वे वापस लौट चुके थे।

भाजपा के आरोपों की हुई पुष्टि

भारतीय जनता पार्टी के नेताओं की ओर से लगातार यह आरोप लगाया जा रहा है कि पंजाब पुलिस की ओर से ही प्रधानमंत्री के रूट की जानकारी लीक की गई। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने बुधवार को दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान यह सवाल पूछा था कि चन्नी सरकार को इस बात का जवाब देना होगा कि पीएम के रूट की जानकारी किसने लीक की।

जीरा का यह बयान मुख्यमंत्री चन्नी की मुसीबतें और बढ़ाएगा क्योंकि चन्नी ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पंजाब पुलिस का बचाव किया था। उनका कहना था कि पंजाब पुलिस अपनी ड्यूटी में पूरी तरह मुस्तैद थी और प्रधानमंत्री की सुरक्षा में किसी भी प्रकार की कोई चूक नहीं की गई।

 Narendra Modi , Punjab, pm modi, pm modi security lapse, CM Charanjit Singh Channi, BJP, Punjab Police, farmers, farmers protesting, Kisan Sangh, SSP Ferozepur , latest modi news, Ferozepur modi rally, pm modi ka punjab daura

Tags:    

Similar News