कोरोना: गूगल के CEO सुंदर पिचाई बोले- भारत में सबसे बुरा दौर आना बाकी

भारत में करोना की स्थिति पर वैश्विक स्तर पर चर्चा जारी है। ऐसे में गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने बड़ा बयान दिया है।

Update: 2021-05-03 15:49 GMT

सांकेतिक तस्वीर— (साभार— सोशल मीडिया)

नई दिल्ली। भारत में विस्फोटक हो रही करोना की स्थिति पर वैश्विक स्तर पर चर्चा जारी है। ऐसे में गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि भारत में अभी कोरोना का सबसे बुरा दौर आना बाकी है। बता दें कि एक न्यूज़ चैनल के साथ बातचीत में उन्होंने कहा कि भारत में इस समय स्थिति काफी दयनीय बनी हुई। सुंदर पिचाई ने एक इंटरव्यू के दौरान भारत में कोरोना के भयावह दौर में अमेरिका की तरफ से दी जा रही मदद पर चर्चा की है।

उन्होंने कहा कि भारत के लिए यह राहत देने वाली बात है कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकेन यहां के हालात पर नजर बनाए हुए हैं। भारत को सपोर्ट करने के सवाल पर उन्होंने कहा कि अभी हमारा पूरा प्रयास है कि लोगों तक सही जानकारी पहुंच सके। इस दौरान पत्रकार ने कहा कि एक भारतीय-अमेरिकी के मुताबिक इस समय सिर्फ अमेरिका के पास यह क्षमता है कि वह भारत को इस मुश्किल दौर से उबारने में मदद कर सके।

Also Read:कोरोना काल: आम मरीजों के इलाज के बजाय ऐसे लोकप्रिय हो रहे प्राइवेट डॉक्टर

पिचाई से जब यह सवाल किया गया कि आपने विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकेन को इस बारे में क्या सलाह दी है, तो उन्होंने कहा कि वैक्सीन प्रोडक्शन और सप्लाई के क्षेत्र में काफी कुछ करने की संभावना है। भारत को ऑक्सीजन कंसंट्रेटर सहित अन्य कई जरूरी मेडिकल उपकरणों की सप्लाई की भी गई है। इन सबके बावजूद उनका यह कहना कि भारत में स्थिति अभी और भयावह होने वाली है, लोगों की चिंता बढ़ाने वाली है। क्योंकि ग्रामीण क्षेत्रों की स्थिति से जहां सरकार अंजान है वहीं ग्रामीणों में जागरुकता का भी अभाव है।

Also Read:डॉ. गुलेरिया ने किया आगाह, कोरोना के हल्‍के लक्षणों में ना कराएं CT Scan, बढ़ सकता है कैंसर का खतरा


Tags:    

Similar News