Coronavirus: देश अभी भी कोरोना की दूसरी लहर की चपेट में, केरल में पाए गए एक लाख से ज्यादा सक्रिय मामले

Coronavirus: देश में एक बार फिर से कोरोना वायरस (coronavirus) अपना विकराल रूप दिखाना शुरू कर दिया है।

Newstrack :  Network
Published By :  Shweta
Update: 2021-08-26 12:30 GMT

केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण (डिजाइन फोटो सोशल मीडिया)

Coronavirus: देश में एक बार फिर से कोरोना वायरस (coronavirus) अपना विकराल रूप दिखाना शुरू कर दिया है। एक तरफ जहां देश के अन्य राज्यों में कोरोना के मामले कम आ रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर केरल राज्य का हाल बदहाल हो चुका है। यहां पर लगातार कोरोना के मरीज बढ़ते जा रहे हैं। जो सरकार के लिए चिंता का विषय बन गया है। इस दौरान केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण (Rajesh Bhushan) ने बताया कि देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 46,000 नए मामले आए हैं।

जिसमें से केरल से 58 फीसदी मामले दर्ज किए गए हैं। वहीं केरल के अपेक्षा अन्य राज्यों में कोरोना के मामले में काफी कमी देखने को मिल रहा है। बता दें कि केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने बताया कि सिर्फ केरल में कोरोना के एक लाख से अधिक एक्टिव केस पाए गए हैं। जबकि वहीं महाराष्ट्र में कोरोना के 53,695 केस एक्टिव हैं।

इसके साथ ही अभी भी कर्नाटक में 19,344 कोरोना के सक्रिय मामले हैं। फिलहाल इस दौरान भारत में कोरोना के 46,164 नए केस सामने आए हैं। जिसमें से कोरोना के कारण 607 लोगों की मौत हो गई है। जबकि वहीं 34,159 लोग रिकवर हो चुके हैं। गौरतलब है कि देश में कोरोनावायरल ने फिर से रफ्तार पकड़ लिया है।

कॉन्सेप्ट फोटो ( फोटो सौजन्य से सोशल मीडिया)

जिसे देखते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने चिंता व्यक्त किया है। इस दौरान उन्होंने वैक्सीनेशन को लेकर कहा कि, देश में पिछले 24 घंटे में वैक्सीन का खुराक 80 लाख दी गई है। इसके साथ ही भूषण ने यह भी कहा कि इस समय हम देश को यह बताना चाहते हैं कि देश में कोरोना के 47 लाख से ज्यादा खुराकें दिया जा चुकी है। फिलहाल कोरोना से लड़ने के लिए सिर्फ वैक्सीन लगवाना ही काफी नहीं है। इससे बचने के लिए मास्क पहनना भी जरुरी है। आपको बताते चलें कि कोरोना के मामले में कर्नाटक अभी तीसरे नंबर पर है। यहां पर अब तक 29,42,250 केस आ चुके हैं। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश में कोरोना के अब तक 17,09,173 केस सामने आ चुके हैं। फिलहाल केरल में दिन ब दिन कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं।

Tags:    

Similar News