दिल्ली को दहलाने की साजिश: पाकिस्तानी आतंकी गिरफ्तार, पुलिस ने बरामद की कई संदिग्ध सामाग्री

Delhi Mein Atanki Giraftar: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने लक्ष्मी नगर इलाके से एक पाकिस्तानी आतंकी को गिरफ्तार किया है।

Newstrack :  Network
Published By :  Shreya
Update:2021-10-12 11:15 IST

आतंकी की सांकेतिक फोटो (साभार- सोशल मीडिया) 

Delhi Mein Atanki Giraftar: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) से एक बड़ी खबर सामने आ रही है, जहां पर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल (Delhi Police Special Cell) ने एक पाकिस्तानी आतंकी (Pakistani Atanki) को धर दबोचा है। ये आतंकी राजधानी में दहशत फैलाने की साजिश रच रहा था। लेकिन उससे पहले ही इसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इसके साथ ही इस आतंकी के पास से स्पेशल सेल को एके-47 और हैंड ग्रेनेड भी बरामद हुए हैं। इस आतंकी का नाम मोहम्मद अशरफ उर्फ अली बताया गया है।

मिली जानकारी के मुताबिक, दिल्ली को दहलाने के लिए इस आतंकी को पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) ने तैयार किया था। आईएसआई ने ही उसे हथियार चलाने की ट्रेनिंग दी और फिर नेपाल के रास्ते भारत में दखल करवा दिया। सूत्रों के हवाले से जानकारी मिली है कि पकड़ा गया आतंकी दिल्ली में एक बड़े आतंकी हमले को अंजाम देने की साजिश रच रहा था। फिलहाल पुलिस ने आतंकी को गिरफ्तार कर लिया है और उससे आगे की पूछताछ की जा रही है। साथ ही पुलिस उसके ठिकाने की भी तलाशी ले रही है। 

(कॉन्सेप्ट फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

फर्जी नाम और आईडी के साथ रह रहा था आतंकी

इस मामले में जानकारी देते हुए दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने बताया कि मोहम्मद अशरफ उर्फ अली, जो कि एक पाकिस्तानी शख्स है, को दिल्ली के लक्ष्मी नगर इलाके से सोमवार रात करीब 9 बजकर 20 मिनट पर गिरफ्तार किया गया है। मोहम्मद पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के नरोवल जिले का निवासी है, जो भारत का नागरिक बनकर रह रहा था। यहां पर वो फर्जी नाम और फर्जी आईडी कार्ड के साथ दिल्ली के शास्त्री नगर में आराम पार्क इलाके में रह रहा था।  

आतंकी के पास से बरामद हुई ये चीजें

स्पेशल सेल को इस पाकिस्तानी आतंकी के पास से एक हैंडबैग, दो मोबाइल फोन बरामद हुए हैं और इसके बाद आतंकी की निशानदेही के आधार पर कालिंदी कुंज में यमुना घाट के पास से एक एक्स्ट्रा मैगजीन, एके-47 और हैंड ग्रेनेड, 50 राउंड की दो पिस्टल भी बरामद हुए हैं। इसके अलावा दिल्ली के तुर्कमान इलाके में उसके ठिकाने से एक भारतीय पासपोर्ट भी जब्त किया गया है। इस आतंकी के खिलाफ आर्म्स एक्ट, यूएपीए, एक्सप्लोसिव एक्ट समते कई गंभीर धाराओं में केस दर्ज किया गया है।   

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News