New Delhi: काला जठेड़ी के बाद उसकी गर्लफ्रेंड 'लेडी डॉन' अनुराधा चौधरी भी गिरफ्तार, हत्या-अपहरण के लिए थी कुख्यात

New Delhi: दिल्ली NCR के कुख्यात गैंगस्टर काला जठड़ी के बाद लेडी डॉन नाम से मशहूर उसकी गर्लफ्रेंड अनुराधा चौधरी को भी दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गिरफ्तार कर लिया है।

Written By :  Network
Published By :  Durgesh Bahadur
Update: 2021-07-31 17:03 GMT

गैंगस्टर काला जठेड़ी और उसकी गर्लफ्रेंड लेडी डॉन अनुराधा (साभार - सोशल मीडिया)

New Delhi: सात लाख रुपये के इनामी गैंगस्टर काला जठेड़ी की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली पुलिस को एक और कामयाबी हाथ लगी है। ताजा घटनाक्रम में कुछ घंटों के भीतर दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने कुख्यात गैंगस्टर काला जठेड़ी की गर्लफ्रेंड लेडी डॉन अनुराध चौधरी को भी गिरफ्तार कर लिया है। उसकी पहचान राजस्थान की डॉन अनुराग उर्फ अनुराधा चौधरी उर्फ मैडम मिंज के रूप में हुई है। अनुराधा पूर्व में राजस्थान के डॉन आनंदपाल सिंह की सहयोगी रही है। पुलिस ने इस पर 10 हजार रुपये का इनाम भी रखा था। अनुराधा के खिलाफ राजस्थान में हत्या, अपहरण आदि मामले दर्ज थे।

सूत्रों की मानें तो डॉन आनंद पाल के एनकाउंटर के समय अनुराधा राजस्थान पुलिस की गिरफ्त से फरार हो गई थी।आनंद पाल के एनकाउंटर के बाद उसके दुश्मन राजू बसोदी के टारगेट पर अनुराधा थी। इस दौरान इसने बलबीर बनूड़ा के साथ काम किया। जब बनूड़ा पुलिस के हत्थे चढ़ गया तब ये लॉरेंस बिश्नोई के संपर्क में आई। इसके बाद इसकी मुलाकात काला जठड़ी से हुई। पिछले करीब 9 महीने से ये काला जठड़ी के साथ लिव-इन में रह रही थी। काला जठेड़ी को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने शुक्रवार को गिरफ्तार किया।

बता दें कि कुख्यात गैंगस्टर पर दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान में कई मामले दर्ज हैं। वहीं जठेड़ी के गैंग में 200 से ज्यादा शूटर शामिल हैं। गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए डीसीपी मनीषी चंद्रा ने बताया कि स्पेशल सेल की टीम काफी लंबे समय से काला जठेड़ी के पीछे लगी हुई थी। इस दौरान टीम ने टेक्निकल सर्विलांस की मदद से सहारनपुर से उसे गिरफ्तार कर लिया है। काला जठेड़ी को आतंक का पर्याय कहा जाने लगा था। बदमाश ने पुलिस से बचकर भागने का प्रयास किया, लेकिन टीम ने उसे पिस्टल के साथ मौके पर ही दबोच लिया। फिलहाल स्पेशल सेल की टीम उससे पूछताछ कर रही है।

पहले केबल ऑपरेटर था काला जठेड़ी-

सोनीपत राई के गांव जठेड़ी निवासी गैंगस्टर संदीप उर्फ काला जठेड़ी दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान समेत चार राज्यों का मोस्ट वांटेड गैंगस्टर है। 12वीं तक पढ़ा काला पहले केबल ऑपरेटर था। जून 2009 में उसने रोहतक के सांपला में लूट के दौरान पहली हत्या की थी। 

200 से अधिक बदमाश हैं जठेड़ी के गैंग में शामिल-

इस वारदात को अंजाम देने के बाद वो अपराध के दलदल में गहरा धंस्ता चला गया। उसके कारनामों की फेहरिस्त लंबी होती चली गई। पुलिस की मानें तो काला जठेड़ी अभी एनसीआर में सबसे बड़ा गैंगस्टर है। करीब 200 से अधिक बदमाश इसके गैंग के सदस्य हैं। गैंग पर हत्या, हत्या का प्रयास, रंगदारी, लूट और डकैती के दर्जनों मामले दर्ज है। लेडी डॉन अनुराधा चौधरी पर राजस्थान पुलिस ने 10 हजार रुपये का इनाम रखा था। अनुराधा पर फिरौती, अपहरण व हत्या की साजिश जैसे गंभीर मुकद्दमे दर्ज हैं।

वहीं, दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल काला जठेड़ी को शनिवार को कोर्ट में पेश कर पूछताछ के लिए रिमांड पर लेने की तैयारी कर रही है। काला जठेड़ी के बैंकाक में होने की बात कही जा रही थी, लेकिन वह देश में ही छिपकर रह रहा था।

Tags:    

Similar News