Delhi Violence: बच्चों के झगड़े में भिड़े दो समुदाय, हुई जमकर पत्थरबाजी, 3 गिरफ्तार, 37 हिरासत में

Delhi Violence: दिल्ली स्थित वेलकम कॉलोनी दो समुदायों के बीच मामूली बहस के बाद हिंसक झड़प शुरू हो गई। इस मामले में 3 की गिरफ्तारी की गई है।

Report :  Rajat Verma
Published By :  Shreya
Update: 2022-05-05 05:07 GMT

दिल्ली में दो समुदाय में झगड़ा (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Delhi Violence: दिल्ली स्थित वेलकम कॉलोनी (Welcome Colony) में बच्चों के बीच हुई मामूली बहस और झगड़े के बाद दो समुदाय के लोग आपस में हिंसक रूप से भिड़ (Two Communities Clash) गए। मामला इतना बढ़ गया कि दोनों ओर से पत्थरबाजी होने लगी। मामले को संज्ञान में लेते हुए पुलिस ने दंगे की धाराओं में मुकदमा दर्ज करते हुए कुल 37 लोगों को हिरासत में ले लिया है तथा 3 की गिरफ्तारी की गई है।

वेलकम कॉलोनी में घटित हुई हिंसक झड़प और पत्थरबाजी की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस (Delhi Police) ने हालात को काबू ले लिया है। फिलहाल मामला शांत हो गया है लेकिन प्राथमिकी दर्ज करते हुए हिंसा में शामिल लोगों के भूमिका की जांच की जा रही है। पुलिस के मुताबिक 37 लोगों को हिरासत में लेकर उनके खिलाफ जांच की जा रही है, जिसके आधार पर दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ दंगे भड़काने की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

सीसीटीवी के आधार पर दोषियों को किया जा रहा चिन्हित

दिल्ली स्थित वेलकम कॉलोनी में घटित हुई दो समुदायों के बीच हिंसक झड़प और पत्थर के मामले में पुलिस द्वारा सीसीटीवी के आधार पर दोषियों की पहचान की जा रही है। घटना को लेकर उत्तरी दिल्ली के डीसीपी संजय सेन ने बताया कि पुलिस को पहले एक कॉल आया जिसके तहत वेलकम कॉलनी में बच्चों के बीच झगड़े की बात कही गई।

इसके थोड़ी देर बाद पुलिस को दूसरा कॉल प्राप्त हुआ जिसमें समुदायों के बीच हिंसा और पत्थरबाजी की बात कही गई। जानकरी के बाद मौके पर भारी पुलिसबल तैनात कर दिया गया है। पुलिस की मानें तो स्थानीय लोगों की सूझबूझ के चलते मामले को ज़ल्द ही काबू लाया जा सका है।

क्या है पूरा मामला?

दिल्ली की वेलकम कॉलोनी में दो समुदायों के बीच हुई पत्थरबाजी का मामला खेल के दौरान बच्चों के बीच हुई आपसी बहस और झगड़े के चलते हुआ है। घटना के मद्देनज़र मामला बीती देर रात का बताया जा रहा है।

साथ ही यह बताया जा रहा है आपस में खेल रहे बच्चों के बीच किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई जिसके बाद मामूली कहासुनी ने दो समुदायों के बीच आपसी हिंसा और पत्थरबाजी का रूप ले लिया। हालांकि, अभीतक बच्चों के बीच हुई कहासुनी का असल कारण भी सामने नहीं आया है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News