यूपी में अलर्ट: तूफान से मचेगी तबाही, 24 घंटे में इन जगहों पर भयंकर आंधी-बारिश

चक्रवाती तूफान तौकते का असर अब उत्तर भारत के मौसम पर भी दिखाई दे रहा है। ऐसे में मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर प्रदेश, राजस्थान और हरियाणा के ज्यादातर इलाकों में बारिश होने की संभावना है।

Newstrack Network :  Network
Published By :  Vidushi Mishra
Update: 2021-05-18 09:05 GMT

मौसम (फोटो-सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: अरब सागर से उठे चक्रवाती तूफान तौकते का असर अब उत्तर भारत के मौसम पर भी दिखाई दे रहा है। ऐसे में मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर प्रदेश, राजस्थान और हरियाणा के ज्यादातर इलाकों में बारिश होने की संभावना है। इसके साथ ही पश्चिमी विक्षोभ (Western Disturbance) की वजह से अगले दो-तीन दिनों में उत्तर भारत की मौसमी गतिविधियों में बदलाव होने की आशंका जताई जा रही है। वहीं राजधानी दिल्ली और हरियाणा में बादलों की आवाजाही के बीच आज (मंगलवार) बौछारें पड़ने की संभावना है।

ऐसे में मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर प्रदेश, हरियाणा और राजस्थान के अधिकतर इलाकों में बारिश होने की संभावना है। इस बारे में आईएमडी (IMD) के मुताबिक, नूंह, औरंगाबाद, पलवल, रेवाड़ी, भिवाड़ी, सोहना, नारनौल, महेंद्रगढ़, बयाना, मेहंदीपुर, अलवर, महवा, दौसा, कोटपुतली, राजगढ़, विराटनगर, कैरथल, नागौर, नदबई और आस-पास के इलाकों में अगले कुछ घंटों में बारिश हो सकती है।

यूपी में यहां होगी बारिश


जानकारी देते हुए भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक, आज (मंगलवार) उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बारिश हो सकती है। आईएमडी (IMD) ने हाथरस, फिरोजाबाद, बदायूं, अलीगढ़, सिकंदर राव, नरोरा, कासगंज, मथुरा, सहसवां, नंदगांव, बरसाना, खुर्जा, पहासू, टूंडला, आगरा, एटा के तमाम स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने का पूर्वानुमान जाहिर किया है।

इसके साथ ही मौसम विभाग के अनुसार, वेस्ट यूपी के अधिकांश हिस्सों में भारी बारिश का अलर्ट (Rain Alert) है। इस बीच 40-50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार के साथ आंधी आने की संभावना है।

राजधानी दिल्ली की बात करें तो मौसम का मिजाज बदल रहा है। यहां मौसम विभाग के मुताबिक, आज को बादलों की आवाजाही के बीच बूंदाबांदी एंव हल्की बारिश होने की आशंका है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के पूर्वानुमान के मुताबिक, मंगलवार को तापमान (Temperature) में गिरावट आएगी।

Tags:    

Similar News