Jammu & Kashmir: कुलगाम में सुरक्षाबलों का एंटी टेरर अभियान जारी, एक पाकिस्तानी सहित दो आतंकी ढेर

Jammu & Kashmir: कुलगाम जिले में सुरक्षाबलों ने दहशतगर्दों के खिलाफ अभियान तेज कर दिया है। रविवार को कुख्यात आतंकी संगठन लश्कर – ए – तैयबा के दो आतंकवादियों को मार गिराया गया है।

Written By :  Krishna Chaudhary
Published By :  Deepak Kumar
Update: 2022-05-08 09:29 GMT

2021 में आतंकी हमलों में 42 जवान शहीद हुए। (Social Media)

Jammu & Kashmir: आतंकवाद प्रभावित जम्मू कश्मीर के कुलगाम जिले (Kulgam district) में सुरक्षाबलों ने दहशतगर्दों के खिलाफ अभियान तेज कर दिया है। बीते कुछ दिनों से लगातार यहां कार्रवाईयां हो रही है। रविवार को एक ऐसी ही कार्रवाई में कुख्यात आतंकी संगठन लश्कर – ए – तैयबा (Lashkar-e-Taiba) के दो आतंकवादियों को मार गिराया गया है। जानकारी के मुताबिक, दो में से एक आतंकवादी पाकिस्तानी है।

दरअसल, सुरक्षाबलों को कुलगाम में आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी। रविवार सुबह जिले के देवसर के चेयन में सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया, इसी दौरान जंगल में छिपे आतंकियों ने फायरिंग करनी शुरू कर दी, जिसका जवानों ने मुंहतोड़ जवाब दिया। इसके बाद से गोलीबारी जारी थी। सुरक्षाबलों ने आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और विस्फोटक बरामद किया है।

बता दें कि कुलगाम में इससे पहले 24 अप्रैल को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच भीषण मुठभेड़ हुआ था। इस दौरान जवानों ने पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन जैश – ए – मोहम्मद के दो आतंकियों को मार गिराया था। इनके पास से 2 एके राइफल्स, 7 मैगज़ीन्स, 9 ग्रेनेड मिले थे। ये किसी बड़े हमले की फिराक में थे।

शुक्रवार को भी हुई थी मुठभेड़

अमरनाथ यात्रा के रास्ते में आने वाले कुलगाम जिले में आतंकियों की गतिविधि में अचानक इजाफा दर्ज किया गया है, लिहाजा सुरक्षाबलों ने यहां एंटी टेरर अभियान तेज कर दिया है। बीते शुक्रवार को भी सुरक्षाबलों को अनंतनाह के पहलगाम इलाके के श्रीचंद टॉप वन क्षेत्र में आतंकवादियों के छिपे होने की गुप्त सूचना मिली थी। प्राप्त सूचना पर सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी करते हुए सर्च ऑपरेशन शुरू किया। इस दौरान वहां छिपे आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों को नजदीक आते देख उनपर गोली चलानी शुरू कर दी थी। जिसका सुरक्षाबलों ने भी करारा जवाब दिया।

इस कार्रवाई में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता हाथ लगी थी। एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने हिजबुल कमांडर समेत 3 दहशतगर्दों के मार गिराया था। बता दें कि यह क्षेत्र अमरनाथ यात्रा रूट के पहलगाम से लगा हुआ है। दो साल बाद अमरनाथ यात्रा 30 जून से शुरू होने जा रही है।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News