Jammu: एयरफोर्स के बाद अब मिलिट्री स्टेशन पर दिखा ड्रोन, सेना ने की ताबड़तोड़ फायरिंग

Jammu Kashmir: जम्मू के एयरफोर्स स्टेशन पर ड्रोन से हमला किए जाने के बाद अब मिलिट्री स्टेशन पर ड्रोन के देखे जाने की खबर है। इस पर सेना ने फायरिंग भी की है।

Newstrack :  Network
Published By :  Shreya
Update: 2021-06-28 05:40 GMT

ड्रोन (कॉन्सेप्ट फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Jammu Kashmir: शनिवार- रविवार की मध्यरात्रि जम्मू में एयरफोर्स स्टेशन (Air Force Station) पर ड्रोन अटैक (Drone Attack) होने के बाद अब अगले ही दिन मिलिट्री स्टेशन (Military Station) के पास भी ड्रोन देखा गया है। बताया जा रहा है कि सुबह तड़के तीन बजे के आसपास जम्मू के कालूचक मिलिट्री स्टेशन पर ड्रोन देखा गया था। ड्रोन के देखे जाने के बाद सुरक्षा बलों ने इस पर 25 राउंड फायरिंग भी की थी। 

मिली जानकारी के मुताबिक, रविवार रात तड़के करीब तीन बजे के आसपास कालूचक मिलिट्री स्टेशन के ऊपर एक ड्रोन देखा गया था। जिसके बाद सेना तुरंत चौकन्नी हो गई और जवानों ने उस ड्रोन पर 25 राउंड की फायरिंग की। जिसके बाद ड्रोन वहां से गायब हो गया। फिलहाल सेना सर्च ऑपरेशन चलाकर ड्रोन की तलाश कर रही है।

एयरफोर्स स्टेशन (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

कल एयरबेस पर हुए थे दो धमाके

आपको बता दें कि इससे पहले रविवार (27 जून) रात करीब दो बजे 5 मिनट के अंतराल पर जम्मू के सतवारी एयरफोर्स स्टेशन के टेक्निकल एरिया में दो ब्लास्ट हुए थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस हमले में ड्रोन का इस्तेमाल किया गया था। वहीं, इस मामले में दो संदिग्ध को भी हिरासत में लिया गया था, जिसमें पूछताछ की गई। 

इस घटना के बाद से वायुसेना ने बयान जारी करते हुए बताया कि जम्मू वायु सेना स्टेशन के तकनीकी क्षेत्र में रविवार तड़के दो कम तीव्रता वाले विस्फोटों की सूचना मिली। इसमें से एक धमाके में इमारत की छत को मामूली नुकसान पहुंचा है, जबकि दूसरा ब्लास्ट खुले क्षेत्र में हुआ था। ड्रोन विस्फोट में भारतीय वायु सेना के दो कर्मियों को मामूली चोटें आईं हैं।

पाकिस्तान पर हमले का शक

वहीं, इस घटना के लिए पाकिस्तान पर भी शक जाहिर किया जा रहा है। बता दें कि जिस एयरफोर्स बेस पर यह धमाके हुए हैं, वहां से अंतरराष्ट्रीय सीमा का इलाका 14 किलोमीटर दूरी पर है। वहीं, हवाई मार्ग से एयरपोर्ट से मकवाल बॉर्डर की दूरी करीब पांच किलोमीटर है। इसके साथ ही ड्रोन में जीपीएस लगने होने की भी बात कही जा रही, जिसके बाद यह शक जाहिर किया जा रहा है कि सीमा पार से इस ड्रोम को हैंडल किया जा रहा था। हालांकि अभी इस मामले में अधिकारियों की ओर से कोई बयान जारी नहीं किया गया है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News