जम्मू-कश्मीर में सेना ने घुसपैठ की कोशिश नाकाम की, कार्रवाई में एक आतंकी ढेर, गोला-बारूद बरामद

जम्मू-कश्मीर में सेना ने आतंकवादियों की घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया है। सेना ने एक आतंकी को ढेर भी किया है।

Update: 2021-11-26 03:30 GMT

इंडियन आर्मी की फाइल तस्वीर (फोटो साभार-सोशल मीडिया)

Terrorists Attack in Rajouri : जम्मू-कश्मीर में सेना ने आतंकवादियों की घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया है। सेना ने एक आतंकी को ढेर भी किया है। दरअसल, ये घटना राजौरी की है। सेना की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, गुरुवार रात राजौरी के भींबर गली में सेना ने आतंकियों की भारतीय सीमा में घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया। सेना की इस कार्रवाई में एक पाक आतंकवादी मारा गया। सेना ने मारे गए आतंकी के पास से हथियार और गोला-बारूद बरामद किया है। अभी भी अन्य आतंकियों की तलाश में सर्च ऑपरेशन जारी है। 
बता दें, कि ठंड बढ़ने के साथ घाटी में आतंकियों ने एक बार फिर घुसपैठ की कोशिशें तेज कर दी हैं। सेना की तरफ से आए दिन ऐसी कोशिशों को नाकाम किया जाता है। इसी क्रम में गुरुवार देर रात सेना के जवान आतंकियों की तलाश में राजौरी में सर्च अभियान चलाए हुए थे। इसी क्रम में उनकी नजर आतंकियों पर गई और जवाबी कार्रवाई में एक पाक आतंकी को ढेर कर दिया। जबकि, अन्य की तलाश जारी है।   

जानकारी के अनुसार, इस घुसपैठ से पहले गुरुवार को सेना ने गुलपुर सेक्टर के 'चक्कां दा बाग' इलाके के बॉर्डर एरिया में पाकिस्तान के कब्जे वाले इलाके से भारतीय क्षेत्र में घुस आए एक किशोर को पकड़ा है। वह किशोर सीमा पार रावलाकोट जिले का रहने वाला बताया जा रहा है। सेना ने बताया, कि गुलपुर सेक्टर में तैनात सेना की 3/3 गोरखा रेजिमेंट के जवानों ने अग्रिम चौकी छबीली के पास एक संदिग्ध किशोर को भारतीय सीमा क्षेत्र में घुसपैठ करते देखा। उसे तुरंत पकड़ लिया गया। उसे गुलपुर स्थित मुख्यालय लाया गया। जहां पूछताछ जारी है। बता दें, कि इस साल अभी तक जिले में नियंत्रण रेखा की दूसरी तरफ से इस प्रकार नाबालिगों के भारतीय क्षेत्र में घुसने की यह पांचवीं घटना है


Tags:    

Similar News