Jammu Kashmir : मारे गए जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकी, जारी मुठभेड़ में सेना ने नाकाम की आतंकियों की साजिश

Jammu Kashmir : घाटी के पुलवामा जिले (Pulwama) के त्राल में भारतीय सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने जैश-ए-मोहम्मद (JeM) के तीन आतंकवादियों का खात्मा कर दिया है।

Newstrack :  Network
Published By :  Vidushi Mishra
Update: 2021-08-21 04:18 GMT

Jammu Kashmir : जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में भारतीय सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच आज यानी शनिवार को मुठभेड़ शुरू हो गई है। यहां त्राल के जंगली इलाके में जारी मुठभेड़ में भारतीय सुरक्षाबलों ने जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकवादी मार गिराए हैं। इस बारे में जम्मू-कश्मीर पुलिस ने जानकारी दी। फिलहाल सर्च ऑपरेशन जारी है।

घाटी के पुलवामा जिले (Pulwama) के त्राल में भारतीय सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने जैश-ए-मोहम्मद (JeM) के तीन आतंकवादियों का खात्मा कर दिया है। इस बारे में अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने दक्षिण कश्मीर जिले (South Kashmir District) के त्राल में जंगल के ऊंचाई वाले इलाकों में घेराबंदी और तलाशी अभियान (Search operation)चलाया।

अन्य आतंकियों की तलाश जारी

आगे उन्होंने बताया कि सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकवादियों ने भारतीय सुरक्षाबलों पर गोलीबारी करना शुरू कर दिया। जिसके बाद से मुठभेड़ शुरू हो गई। इलाके में मुठभेड़ अभी जारी है और अन्य आतंकियों की तलाश जारी है।

इससे पहले पुलवामा जिले में शुक्रवार को भारतीय सुरक्षाबलों ने आतंकी हिजबुल मुजाहिदीन के दो आतंकवादी मारे गिराए थे। मारे गए ये दोनों आतंकवादी लोगों की हत्याओं के लिए जिम्मेदार एक दस्ते का हिस्सा थे।

फोटो- सोशल मीडिया

इन आतंकियों के बारे में पुलिस प्रवक्ता ने बताया था कि सुरक्षाबलों ने पुलवामा जिले के पम्पोर इलाके के ख्रू में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद इलाके की घेराबंदी की और वहां तलाशी अभियान चलाया। इस अभियान के दौरान जैसे ही आतंकवादियों की मौजूदगी का पता चला, उन्हें आत्मसमर्पण करने के लिए कहा गया। लेकिन उन लोगों ने संयुक्त तलाशी दल पर अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी जिसके जवाब में सुरक्षा बलों ने भी गोलीबारी की और मुठभेड़ शुरू हो गई।

जानकारी देते हुए प्रवक्ता ने आगे बताया कि मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन के दो आतंकवादी मारे गए और मुठभेड़ स्थल से उनके शव बरामद कर लिए गए हैं। उनकी पहचान ख्रू के मुसैब अहमद भट्ट और चकूरा पुलवामा के मुजामिल अहमद राठेर के रूप में हुयी है।

उन्होंने कहा कि पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार भट्ट नागरिकों के उत्पीड़न सहित कई आतंकी हमलों की योजना बनाने और उन्हें अंजाम देने में शामिल था। वह त्राल के लुरगाम इलाके में जाविद अहमद मलिक नामक एक नागरिक की हत्या में भी शामिल था और दक्षिण कश्मीर में नागरिकों की हत्या के लिए जिम्मेदार हिजबुल मुजाहिदीन के एक दस्ते का हिस्सा था।"

Tags:    

Similar News