Delhi: जानिए- 'गैंग्स ऑफ' दिल्ली का पूरा सच, सालों से चल रही वर्चस्व की जंग

Delhi: रोहिणी कोर्ट में जज के सामने कुख्यात गैंगस्टर जितेंद्र गोगी को पेश किया गया था, तभी टिल्लू गैंग के दोनों शूटर वकील का चोला पहन कर कोर्ट में प्रवेश करते हैं और देखते ही देखते वे दोनों गैगस्टर जितेंद्र को भून देते हैं।

Report :  Sandeep Mishra
Published By :  Shweta
Update: 2021-09-24 12:58 GMT

'गैंग्स ऑफ' दिल्ली का पूरा सच, सालों से चल रही वर्चस्व की जंग

Delhi: देश की राजधानी आज शुक्रवार को उस समय काफी दहशत में आ गयी, जब दिल्ली की रोहिणी कोर्ट (Rohini Court) में पेशी पर आये शातिर गैंगस्टर जितेंद्र गोगी (Gangster Jitender Gogi) को टिल्लू गैंग (Tillu gang) के दो शूटरों ने कोर्ट परिसर में जज के सामने ही गोलियों से भून दिया।यह गैंगवार इतनी जबरदस्त था कि इसकी गोलियों की तड़तड़ाहट उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ तक सुनाई दी।

वकील के भेष में आये थे शूटर

आज कोर्ट में जब जज के सामने कुख्यात गैंगस्टर जितेंद्र गोगी को पेश किया गया था तभी टिल्लू गैंग के दोनो शूटर वकील का चोला पहन कर कोर्ट में प्रवेश करते हैं और देखते ही देखते वे दोनों गैगस्टर जितेंद्र को भून देते हैं।इस घटना से कोर्ट परिसर में अफरा तफरी मच गयी।हालांकि इस बीच स्पेशल सेल के सुरक्षा कर्मियों ने इन दोनों शूटरों को घेरकर मार गिराया।शूटरों के इस हमले में मौके पर मौजूद एक महिला वकील भी घायल हुई है।बताया जा रहा है उसके पैर में गोली लगी है।इस शूटआउट में गैंगस्टर जितेंद्र समेत तीन लोगों की मौत हो गयी है।

कौन था कुख्यात गैंगस्टर जितेंद्र

 जितेंद्र मान उर्फ गोगी 

दिल्ली का डॉन कभी नीतू दाबोदिया हुआ करता था।फिर विगत 2013 में नीतू का पुलिस ने एनकाउंटर कर दिया।बाद में दिल्ली की आपराधिक सल्तनत का बादशाह नीरज बवानिया बन गया । लेकिन उसके गिरफ्तार होने के बाद से पूरी दिल्ली में जितेंद्र मान उर्फ गोगी व टिल्लू गैंग का बर्चस्व बढ़ गया।दोनों गैगों के बीच दिल्ली का डॉन बनने के लिए कइयों बार गैंग वार भी हुए।जिसमे दोनों तरफ से कई बदमाश मारे भी गए।आज शूटआउट में मारे गए जितेंद्र गोगी पर कुल 14 केस दर्ज बताये गए हैं।जिसमे 10 केस मर्डर से रिलेटिड हैं।गोगी के सबसे खास दाहिने हाथ कुलदीप उर्फ फज्जा, मोई व कपिल हैं जो पकड़े गए हैं।

आप नेता व हरियाणा की सिंगर की हत्या में था गोगी का हाथ

बताया गया कि जितेंद्र मान उर्फ गोगी ने अपने गैंग से शूटरों से आप नेता वीरेंद्र मान की हत्या करवाई थी।आप नेता की बेहद नृशंस हत्या की गई थी। 26 गोलियां उसके शरीर मे मारी गयीं थीं। वर्ष 2018 में बुराड़ी में इस गैंग ने एक गैंगवार के तहत मुकुल समेत 4 लोगों की हत्या कर दी थी। जबकि 5 लोग घायल हुए थे। 19 फरवरी ,2020 को रोहिणी में पवन अंचल में लोगों में आतंक फैलाने के लिये कुख्यात हिस्ट्रीशीटर जितेंद्र मान उर्फ गोगी ने अपने गैंग के साथ 50 राउंड फायरिंग की थी , जिसमें 25 गोलियां अन्य लोगों के लगीं थीं।गोगी का अपना fb पेज भी था जिस पर वो हथियारों के साथ अपने फोटो भी अपलोड करने का शौक़ीन था। गोगी गैंग ने ही हरियाणा की सिंगर हर्षिता दहिया की हत्या की थी।

गत मार्च में सुबह हुई थी कुख्यात गैंगस्टर गोगी की गिरफ्तारी

गत 2 मार्च को अचानक दिल्ली सेल के इंस्पेक्टर विक्रम दहिया को अपने सूत्रों से पता चला कि गुरुग्राम की एक पाश कालोनी में जितेंद्र गोगी व उसके साथी छिपे हैं।इस सूचना पर दिल्ली पुलिस के आला अफसरों ने उस पॉश कालोनी के फ्लैट को बाहर से अपने स्पेशल सेल के कमांडो के साथ घेर लिया।तब फरार होने का कोई रास्ता न मिलने पर गोगी ने अपने चार साथियों के साथ पूलिस के सामने आत्मसमपर्ण कर दिया।

जितेंद्र गोगी व टिल्लू के बीच थी जानी दुश्मनी

कुख्यात गैंगस्टर जितेंद्र गोगी व सुनील मान ताजपुरिया उर्फ टिल्लू के बीच यह विर्चस्व की जंग 5 साल पहले शुरू हुई थी। बाहरी दिल्ली के ताजपुर का रहने वाला टिल्लू व जितेंद्र गोगी निवासी अलीपुर पहले बहुत गहरे दोस्त हुआ करते थे।दोस्ती व अपने काम को अलग रखना दोनों दोस्त जानते थे।हालांकि दोनों ही दबंग थे, वसूली व गुंडागर्दी के धंधे में थे।इसलिए कही न कहीं हितों में टकराव होने लगा।फिर भी दोस्ती दोनों में जारी रही।लेकिन 2013 में दिल्ली छात्रसंघ के चुनाव में दोनो कुख्यात डॉन की दोस्ती जानी दुश्मनी में बदल गयी।इस चुनाव में अपने पसंदीदा प्रत्याशियों को जिताने के चक्कर दोनों के बीच गैंगवार शुरू हुआ , जिसकी परिणति आज तीन लोगों की हत्या में हुई है , लेकिन इन हत्याओं के बाद लगता है शायद अब कुछ दिनों के लिए ठहर गयी है।

Tags:    

Similar News