मुंबई में डेल्टा प्लस वेरिएंट से पहली मौत, दोनों वैक्सीन ले चुकी थी 63 साल की बुजुर्ग महिला

Delta Plus variant: मुंबई के घाटकोपर की रहने वाली 63 साल की महिला की जुलाई महीने में मौत हुई थी । उस महिला की रिपोर्ट अब सामने आई है , जिसमें बताया गया है कि महिला की मौत डेल्टा प्लस वेरिएंट की वजह से हुई थी ।

Newstrack :  Network
Published By :  Monika
Update: 2021-08-13 04:30 GMT

मुंबई में डेल्टा प्लस वेरिएंट से पहली मौत (सांकेतिक फोटो : सोशल मीडिया )

Delta Plus variant: कोरोना महामारी (coronavirus) ने सबसे ज्यादा महाराष्ट्र (Maharashtra) में तबाही मचाई हैं जिसके बाद अब यहां डेल्टा प्लस वेरिएंट (delta plus variant) के चलते एक महिला की मौत का मामला भी सामने आया है । मुंबई (mumbai) के घाटकोपर की रहने वाली 63 साल की महिला की जुलाई महीने में मौत हुई थी । उस महिला की रिपोर्ट अब सामने आई है , जिसमें बताया गया है कि महिला की मौत डेल्टा प्लस वेरिएंट की वजह से हुई थी । ये भी जानकारी भी सामने आई कि इस महिला ने दोनों डोज लगवाई थी ।

इस रिपोर्ट के सामने आने के बाद अब तक महाराष्ट्र में डेल्टा प्लस वेरिएंट से दो लोगों की मौत की खबर सामने आई है । पहला मामला 13 जून का है, 80 साल की महिला की मौत रत्नागिरी में हुई थी । महाराष्ट्र में डेल्टा प्लस वेरिएंट से हुई मौत का ये दूसरा मामला है जबकि मुंबई शेहर का पहला । 

11 अगस्त को इस बात की जानकारी मिली थी कि मुंबई में महिला की डेल्टा प्लस वेरिएंट से मौत हुई । राज्य सरकार ने बीएमसी को जानकारी दी कि जीनोम सीक्वेंसिंग जांच में पता चला है कि मुंबई में 7 लोग डेल्टा प्लस वेरिएंट से संक्रमित हैं । जिसके बाद बीएमसी उन लोगों से बातचीत करनी शुरू की जो मरीजों के संपर्क में आए हैं । ये मृतिक महिला भी उस 7 लोगों में शामिल थीं।

बीएमसी अधिकारी ने दी ये जानकारी  

बीएमसी अधिकारी ने ये जानकारी दी है कि महिला की मौत 27 जुलाई को हुई थी। इस महिला के संपर्क में आए दो लोग भी डेल्टा प्लस वेरिएंट से संक्रमित पाए गए हैं ।

मुंबई स्वास्थ विभाग के प्रमुख डॉ. मंगला गोमारे ने जाकारी दी कि इस महिला की मौत डेल्टा प्लस वेरिएंट के चलते हुई । जिसके बाद उसके संपर्क में आए उन 6 लोगों के भी जांच कराए गए हैं, जिनमें से 2 लोगों में डेल्टा प्लस वेरिएंट का मामला सामने आया । लेकिन अभी और लोगों की रिपोर्ट का इन्तजार हो रहा है ।

पूरे महाराष्ट्र में डेल्टा प्लस वेरिएंट के इतने केस 

आपको बता दें, पूरे महाराष्ट्र में डेल्टा प्लस वेरिएंट के 65 मामले हैं , जिनमें से 11 मामले मुंबई से हैं। डॉ. मंगला का कहना है कि लोगों को इससे घबराना नहीं चाहिए । लोगों को बाहर निकलने से पहले मास्क पहनने की सलाह दी है ।

Tags:    

Similar News