कोरोना पर सरकार की चेतावनी, कहा- अगले 4 हफ्ते बेहद अहम

बढ़ते कोरोना मामलों के बीच केंद्र सरकार ने चेतावनी दी है कि आने वाले चार हफ्ते देश के लिए बेहद अहम होने वाले हैं।

Published By :  Shreya
Update: 2021-04-06 14:48 GMT

कोरोना वायरस पर केंद्र सरकार ने दी चेतावनी (फोटो- न्यूजट्रैक)

नई दिल्ली: देश में बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है। एक बार फिर से तेजी से कोविड-19 का ग्राफ बढ़ता जा रहा है। इस बीच केंद्र सरकार ने चेतावनी दी है कि आने वाले चार हफ्ते देश के लिए बेहद अहम होने वाले हैं। इसके अलावा सरकार ने लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है। साथ ही केंद्र ने कहा कि महामारी की दूसरी लहर को नियंत्रित करने के लिए लोगों की सहभागिता काफी जरूरी है।

कुंभ मेले का समय कम करने का फैसला 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्ष वर्धन का कहना है कि कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों की वजह लापरवाही है। वहीं, इस बीच बेकाबू होते कोरोना के बीच उत्तराखंड के हरिद्वार में जारी कुंभ मेले का समय कम करने का फैसला किया गया है। इस बात की जानकारी केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने दी है। उन्होंने बताया कि इसे लेकर राज्य सरकार को एसओपी (SOP) जारी कर दी गई है। बता दें कि मेले की शुरुआत एक अप्रैल से हो चुकी है।

(सांकेतिक फोटो- न्यूजट्रैक)

इन राज्यों में नाइट कर्फ्यू लागू करने का हुआ फैसला

वहीं, दूसरी ओर कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर राज्य की सरकारों ने सख्त पाबंदियां लगानी शुरू कर दी हैं। इसी क्रम में राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली, राजस्थान, महाराष्ट्र समेत देश के कई बड़े राज्यों में नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) लागू करने का फैसला किया गया है। इसके अलावा ओडिशा और गुजरात में भी नाइट कर्फ्यू लगाने की बात कही गई है। जबकि महाराष्ट्र में वीकेंड्स पर पूरा लॉकडाउन लागू रहेगा।

(फोटो- न्यूजट्रैक)

8 अप्रैल को मुख्यमंत्रियों संग बैठक करेंगे PM मोदी 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा था कि राजधानी कोरोना वायरस की चौथी लहर का सामना कर रही है, लेकिन फिलहाल यहां पर लॉकडाउन का विचार नहीं किया जा रहा है। हालांकि दिल्ली में नाइट कर्फ्यू की घोषणा हो चुकी है। इस बीच कोरोना और वैक्सीनेशन की स्थिति पर चर्चा करने के लिए प्रधानमंत्री मोदी आठ अप्रैल को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे।

Tags:    

Similar News