Mukesh Ambani: रिलायंस इंडस्ट्री में जल्द होगा बड़ा बदलाव, मुकेश अंबानी ने पहली बार की नेतृत्व परिवर्तन की बात

देश के सबसे अमीर व्यक्ति 64 वर्षीय मुकेश अंबानी ने देश की सबसे मूल्यवान कंपनी में उत्तराधिकार को लेकर पहली बार कोई जिक्र करते हुए कहा, 'रिलायंस अब एक महत्वपूर्ण नेतृत्व बदलाव को अंजाम देने की प्रक्रिया का हिस्सा है।'

Newstrack :  Network
Published By :  Vidushi Mishra
Update: 2021-12-29 04:26 GMT

मुकेश अंबानी

Reliance Family Day: रिलायंस इंडस्ट्रीज के प्रमुख मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने अपने बिजनेस ग्रुप में पहली बार नेतृत्व परिवर्तन की बात की। मंगलवार को अरबपति मुकेश अंबानी ने अपने ऊर्जा-से-खुदरा समूह में नेतृत्व परिवर्तन का जिक्र करते हुए कहा कि वह चाहते हैं कि युवा पीढ़ी के लिए उनके सहित वरिष्ठों के साथ प्रक्रिया को तेज किया जाए।

देश के सबसे अमीर व्यक्ति 64 वर्षीय मुकेश अंबानी ने देश की सबसे मूल्यवान कंपनी में उत्तराधिकार को लेकर पहली बार कोई जिक्र करते हुए कहा, 'रिलायंस अब एक महत्वपूर्ण नेतृत्व बदलाव को अंजाम देने की प्रक्रिया का हिस्सा है।'

बड़े सपने और असंभव दिखने वाले लक्ष्यों को प्राप्त करना

मशहूर रिलायंस ग्रुप की बागडोर की बात करें तो मुकेश अंबानी ने अपने पिता धीरुभाई अंबानी से संभाली थी। ऐसे में मुकेश अंबानी ने अपने पिता के जन्मदिन पर आयोजित कार्यक्रम (Reliance Family Day) में उत्तराधिकार सौंपने की प्रक्रिया शुरू करने के बारे में बात की। बता दें, मुकेश के दो बेटे आकाश एवं अनंत और एक बेटी ईशा हैं।

फोटो- सोशल मीडिया

पिता धीरुभाई अंबानी के जन्मदिन पर आयोजित कार्यक्रम में अंबानी ने कहा कि रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) आने वाले सालों में दुनिया की सर्वाधिक प्रतिष्ठित एवं मजबूत कंपनियों में शुमार होगी। इसमें स्वच्छ एवं हरित ऊर्जा क्षेत्रों के अलावा खुदरा एवं दूरसंचार कारोबार की भूमिका अहम होगी, जो अभूतपूर्व दर से बढ़ रहे हैं।

उन्होंने कहा कि "बड़े सपने और असंभव दिखने वाले लक्ष्यों को प्राप्त करना सही लोगों और सही नेतृत्व को प्राप्त करने के बारे में है। रिलायंस अब एक महत्वपूर्ण नेतृत्व परिवर्तन को प्रभावित करने की प्रक्रिया में है … मेरी पीढ़ी के वरिष्ठों से युवा नेताओं की अगली पीढ़ी तक। और यह प्रक्रिया, वह "तेजी से होना" चाहेगा।

मुकेश अंबानी ने अपने संबोधन में कहा, मुझे लेकर सभी वरिष्ठों को अब रिलायंस में बेहद काबिल, प्रतिबद्ध एवं प्रतिभाशाली युवा नेतृत्व को विकसित करना चाहिए। हमें उनका मार्गदर्शन करना चाहिए, उन्हें सक्षम बनाना चाहिए और प्रोत्साहित करना चाहिए। और जब वे हमसे बेहतर प्रदर्शन करते हुए दिखाई दें तो हमें आराम से बैठकर तालियां बजानी चाहिए। हालांकि उन्होंने इसका अधिक ब्योरा नहीं दिया। इस बयान के बारे में टिप्पणी के लिए भेजे गए ईमेल का कंपनी की तरफ से फिलहाल कोई जवाब नहीं दिया गया।

Tags:    

Similar News