मुंबई: अस्पताल में आग से तबाही, 10 लोगों की मौत, अभी तक जल रहा माॅल

मुंबई के भांडुप अस्पताल में आग करीब 12.30 बजे रात को लगी। फायर ब्रिग्रेड की 23 गाड़ियां मौके पर आग बुझाने के लिए पहुंची।

Update: 2021-03-26 08:45 GMT

सोशल मीडिया से फोटो

  मुंबई के भांडुप में कोविड अस्पताल में मौत का आंकड़ा 10 तक पहुंच गया है। ये अस्पताल एक मॉल में चल रह था। जहां देर रात आग लग गई । अस्पताल के एक हिस्से में आग अभी भी लगी हुई है। घटना के 12 घंटे बीच जाने के बाद भी आग पर पूरी तरह काबू नहीं पाया जा सका है। दूसरी तरह यह भी खबर आ रही है कि मौत का आंकड़ा अभी और बढ़ सकता है।


अस्पताल में आग


खबरों के मुताबिक जिस ड्रिम मॉल में आग लगी है, उसे 2009 में बनाया गया था। इस मॉल में करीब 1000 छोटी दुकानें, 2 बैंक्वेट हॉल और एक अस्पताल है । मुंबई के भांडुप स्थित अस्पताल में आग करीब 12.30 बजे रात को लगी । घटना की जानकारी के बाद फायर ब्रिग्रेड की 23 गाड़ियां मौके पर आग बुझाने के लिए पहुंची।



बीएमसी पर निशाना साधा

अस्पताल में राहत और बचाव कार्य जारी है। मॉल में लगी आग पर बीजेपी नेता किरीट सोमैया ने बीएमसी पर निशाना साधा। किरीट सोमैया ने कहा कि ड्रीम मॉल के शीर्ष मंजिल पर कोविड अस्पताल में आग लगी है, जिसमें 3 आईसीयू मरीज की मौत हो गई और 6 की हालत गंभीर है, यह मॉल  पीएमसी बैंक मनी से एचडीआईएल द्वारा निर्मित है। अस्पताल में OC नहीं था, कोविड के दौरान BMC ने अवैध रूप से ओसी दिया, कोई सुरक्षा / फायर सिस्टम नहीं है।




 


मॉल के अंदर अस्पताल

 इस घटना पर बीएमसी के मेयर ने कहा, 'मैंने पहली बार मॉल के अंदर अस्पताल देखा है। आग लगने की वजहों का पता लगाया जा रहा है. कोरोना मरीजों समेत अन्य मरीजों को दूसरे अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया है। दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Tags:    

Similar News