Mumbai Drug Case Party: आर्यन खान की जमानत पर सुनवाई आज, जाएंगे जेल या होगी घर वापसी

आर्यन खान ड्रग केस में न्यायिक हिरासत मिलने के बाद आर्यन खान के वकील ने अदालत में जमानत के लिए 2 अर्जी दाखिल की हैं। अब अदालत आर्यन की जमानत पर आज सुबह 11 बजे सुनवाई करेगी। वहीं, एजेंसी के अधिकारी पूरी कोशिश में जुटे हुए हैं कि आर्यन खान को जल्द राहत नहीं मिले, जिससे ड्रग्स के पूरे मामले से पर्दा उठ सके।

Newstrack :  Network
Published By :  Deepak Kumar
Update: 2021-10-08 04:19 GMT

Mumbai Drug Case Party: आर्यन खान की जमानत पर फैसला आज। (Social Media)  

Mumbai Drug Party Case: मुंबई के क्रूज जहाज मामले में बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन को जल्द ही राहत मिलने की संभावना नजर आ रही है क्योंकि नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने खुद कोर्ट में यह स्वीकार कर लिया है कि उसे आर्यन के पास से कोई ड्रग्स बरामद नहीं हुई हैं। आर्यन को मुंबई से गोवा जा रहे क्रूज जहाज से एनसीबी ने पकड़ा था, लंबी पूछताछ के बाद उसे बाद में गिरफ्तार कर लिया गया छा। कोर्ट ने बीते दिन हुई सुनवाई में उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। हालांकि, पहले दिन उसे जेल भेजने के बजाय एनसीबी दफ्तर में ही रखा गया है।

आर्यन के पास से कुछ नहीं मिला: NCB

आर्यन खान समेत अन्य आरोपियों को गुरुवार को मुंबई की कोर्ट में पेश किया गया। हालांकि झटका तब लगा, जब जांच एजेंसी ने खुद ही कोर्ट में स्वीकार कर लिया कि आर्यन के पास से उसे कोई ड्रग्स बरामद नहीं हुआ है। इसके बावजूद एजेंसी ने 11 अक्टूबर तक के लिए एनसीबी की कस्टडी की मांग की, जिसके जवाब में कोर्ट ने कहा कि हमने आपको पहले ही काफी वक्त दे दिया है। इसके बाद आर्यन समेत अन्य आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। चूंकि, सुनवाई देर शाम को हुई थी, इस वजह से आरोपियों को जेल नहीं भेजा जा सका। इसके बाद उन्हें रातभर के लिए एनसीबी के दफ्तर में ही रखा गया।

अब तक कुल 18 लोगों की हुई गिरफ्तारी, विदेशी भी शामिल

दरअसल, महीने की शुरुआत में मुंबई से गोवा जा रहे एक क्रूज जहाज में एनसीबी के अधिकारियों ने छापेमारी की थी। एनसीबी को उसमें ड्रग्स के इस्तेमाल से रेव पार्टी होने की जानकारी मिली थी, जिसके बाद उसके अधिकारी टिकट खरीदकर क्रूज में सवार हुए थे और फिर वहां से आर्यन समेत कई लोगों को पकड़ा था। इस मामले में विदेशी नागरिक समेत कुल 18 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। मुंबई एनसीबी के प्रमुख समीर वानखेड़े ने बताया कि कुल 18 लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं। इसमें एक विदेशी नागरिक भी है।'' इसके अलावा, कमर्शियल क्वांटिटी में भी ड्रग बरामद हुआ है।

आज होनी है सुनवाई

इस मामले में आज (शुक्रवार) यानी 8 अक्टूबर की सुबह 11 बजे फिर से सुनवाई होगी, जिसके लिए जांच एजेंसी ने अहम रणनीति तैयार की है। एजेंसी के अधिकारी पूरी कोशिश में जुटे हुए हैं कि आर्यन खान को जल्द राहत नहीं मिले, जिससे ड्रग्स के पूरे मामले से पर्दा उठ सके। एजेंसी ने पूरी तैयारी की है कि आर्यन को किसी भी कीमत में कोर्ट जमानत नहीं दे। लेकिन अब तक आर्यन के पास से कोई ड्रग्स बरामद न करा पाना जांच एजेंसी के लिए चुनौती बना है।

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के सूत्रों के अनुसार, एजेंसी आर्यन खान की जमानत को लेकर होने वाली सुनवाई में बेल का विरोध करेगी। वह नहीं चाहेगी कि उसका आरोपी मामले में जेल से जमानत पर रिहा हो जाए। हालांकि, कहा जा रहा है कि आर्यन, अरबाज और मुनमुन धमेचा को मामले में सुनवाई के बाद मजिस्ट्रेट कोर्ट से जमानत भी दी जा सकती है, क्योंकि उनके पास से कमर्शियल क्वांटिटी में ड्रग्स नहीं मिला है। इससे आर्यन खान को राहत मिलने की उम्मीद जताई जा रही है। एनसीबी ने रणनीति बनाते हुए तय किया है कि आर्यन खान की लीगल टीम को कोर्ट में सुनवाई के दौरान कड़ी टक्कर दी जाए।

NCB के अधिकारी नहीं कर सकते पूछताछ

आर्यन समेत सभी 7 आरोपियों को एनसीबी दफ्तर की तीसरी मंजिल पर बने हवालात में रखा जाएगा, लेकिन एनसीबी के अधिकारी उनसे अब पूछताछ नहीं कर पाएंगे। मजिस्ट्रेट ने कहा कि बिना कोविड टेस्ट रिपोर्ट के कोई भी जेल उन्हें एंट्री नहीं दे सकती है। साथ ही मजिस्ट्रेट ने यह भी कहा कि उनके परिवार वाले उनसे मुलाकात कर सकते हैं।

आर्यन के वकील ने कहा कि अभी अंतरिम जमानत पर सुनवाई होनी चाहिए। इसके बाद जज ने कहा कि मैं कल सुबह 11 बजे जमानत पर सुनवाई कर सकता हूं। उधर, नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो आर्यन खान की जमानत का विरोध करता रहा, लेकिन आर्यन के वकील ने पुख्ता दलील देकर कहा कि उन्हें जमानत दी जा सकती है। वकीलों के मुताबिक अब शुक्रवार को अदालत दोनों पक्षों की दलीलें सुनेगी। दोनों पक्ष अपनी बात अदालत के सामने रखेंगे, फिर अदालत अपना फैसला देगी। माना जा रहा है कि सब अगर ठीक रहा तो एनसीबी की कमजोर दलीलों की वजह से आर्यन खान को जमानत मिल सकती है।

Tags:    

Similar News