National Unity Day 2021: पीएम मोदी ने कहा, सरदार पटेल ने देशहित को सर्वोपरि रखा

National Unity Day 2021: आजादी का ये अमृतकाल, विकास की अभूतपूर्व गति का है, कठिन लक्ष्यों को हासिल करने का है।

Newstrack :  Network
Published By :  Ragini Sinha
Update: 2021-10-31 07:41 GMT

 पीएम मोदी (Social Media)

National unity Day : लौहपुरुष सरदार पटेल की जयंती के अवसर पर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक संदेश जारी किया। उन्होंने देशवासियों को राष्ट्रीय एकता दिवस की शुभकाएनाएं दीं।इस दौरान उन्होंने कहा है कि जिन्होंने भारत के लिए जीवन का हर पल समर्पित किया, ऐसे राष्ट्र नायक सरदार वल्लभ भाई पटेल को आज देश अपनी श्रद्धांजलि दे रहा है। उन्होंने आगे कहा है कि सरदार पटेल सिर्फ इतिहास में ही नहीं, बल्कि हम सभी के हृदय में भी हैं।

'130 करोड़ भारतीय रहते हैं, वह हमारी आकांक्षाओं का अखंड हिस्सा'

पीएम मोदी ने आगे कहा कि आज देशभर में एकता का संदेश लेकर आगे बढ़ रहे हमारे साथी, भारत की अखंडता के प्रति और अखंड भाव के प्रतीक हैं। धरती के जिस भूभाग पर हम 130 करोड़ भारतीय रहते हैं, वह हमारी आत्मा, सपनों, आकांक्षाओं का अखंड हिस्सा है। सरदार पटेल ने देशहित को हमेशा सर्वोपरि रखा। 'एक रहेंगे तभी आगे बढ़ेंगे' जैसी प्रेरणा का उन्होंने संदेश दिया। आजादी का ये अमृतकाल, विकास की अभूतपूर्व गति का है, कठिन लक्ष्यों को हासिल करने का है। ये अमृतकाल सरदार साहब के सपनों के भारत के नवनिर्माण का है।

अमित शाह भी करेंगे कार्यक्रम को संबोधित

बता दें कि अमित शाह भी केवड़िया में राष्ट्रीय एकता दिवस पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। इस दौरान विदेश यात्रा पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रिकॉर्ड किया हुआ वीडियो संदेश भी कार्यक्रम में सुनाया जाएगा। केंद्रीय पुलिस बलों के 101 मोटरसाइकिल सवार भी 9000 किलोमीटर से अधिक की यात्रा पूरी कर केवड़यिा पहुंचेंगे। बता दें कि यह मोटरसाइकिल दस्ता त्रिपुरा, तमिलनाडु, जम्मू-कश्मीर तथा कई अन्य राज्यों से होते हुए गुजरात पहुंचेगा। वहीं, इसमें ओलंपिक खेलों, एशियाई खेलों और राष्ट्रमंडल खेलों में पदक जीतने वाले 23 खिलाड़ी भी इस समारोह में शामिल होंगे।

Tags:    

Similar News