खान चाचा रेस्टोरेंट से हो रहा था ऑक्सीजन कंसंट्रेटर का कारोबार पुलिस ने किया भंडाफोड़

राजधानी दिल्ली के बेहद पॉश इलाके खान मार्केट में शुक्रवार को दिल्ली पुलिस ने ऑक्सीजन कंसंट्रेटर कालाबाजारियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की।

Written By :  Akhilesh Tiwari
Published By :  Raghvendra Prasad Mishra
Update: 2021-05-07 17:44 GMT

फोटो— (साभार— सोशल मीडिया)

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली के बेहद पॉश इलाके खान मार्केट में शुक्रवार को दिल्ली पुलिस ने ऑक्सीजन कंसंट्रेटर कालाबाजारियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की। खान चाचा रेस्टोरेंट में छापा मारकर पुलिस ने 96 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बरामद किए। खान चाचा रेस्टोरेंट पर कार्रवाई केेेे बाद पुलिस ने दो अन्य रेस्टोरेंट्स पर छापा मारकर कुल 524 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बरामद किए हैं।

कोरोना वायरस महामारी से पीड़ित देश में हजारों लोग हैं जो ऑक्सीजन की कमी से तड़प रहे हैं। ऐसे में कई लोग ऑक्सीजन गैस सिलेंडर और ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की कालाबाजारी भी करने लगे हैं। राजधानी दिल्ली में ऑक्सीजन आपूर्ति व्यवस्था गड़बड़ होने के बाद इस तरह के कारोबारियों को खुलकर खेलने का मौका मिल गया है। दिल्ली पुलिस ने ऐसे ही काला बाजार का भांडा शुक्रवार को तब फोड़ दिया, जब खान मार्केट में स्थित मशहूर खान चाचा रेस्टोरेंट में छापा मारा गया। पुलिस को विश्वस्त सूत्रों से जानकारी मिली थी कि लॉकडाउन के दौरान खान चाचा रेस्टोरेंट्स को बंद तो कर दिया गया है। लेकिन इसे ऑक्सीजन कंसंट्रेटर के काला बाजार माफिया ने अपना गोदाम बना लिया है।

दिल्ली पुलिस के लोग जब रेस्टोरेंट्स के अंदर पहुंचे तो उन्हें ऐसा ही नजारा देखने को मिला वहां बड़े पैमाने पर ऑक्सीजन कंसंट्रेटर को इकट्ठा कर रखा गया था। पुलिस खान चाचा रेस्टोरेंट के मालिक नवनीत कालरा की तलाश कर रही है। बताया जाता है कि ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की कालाबाजारी करने वालों के साथ उसका बड़ा तालमेल है और इसी के तहत खान चाचा रेस्टोरेंट का इस्तेमाल किया जा रहा था।



Also Read:खतरनाक है नदियों में शवों का बहाया जाना, फैल सकता है संक्रमण

पुलिस ने मौके से एक आरोपी हितेश को पकड़ा भी है। उससे पूछताछ के आधार पर कुछ अन्य रेस्टोरेंट पर भी छापेमारी की गई वहां से भी बड़ी तादाद में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर और मेडिकल उपकरण बरामद किए गए हैं। दिल्ली पुलिस के अनुसार 524 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर तीन अलग-अलग रेस्टोरेंट से बरामद हुए हैं। पुलिस का मानना है कि ऑक्सीजन कंसंट्रेटर और मेडिकल उपकरण की कालाबाजारी करने वालों ने राजधानी के बंद पड़े रेस्टोरेंट्स को ही अपना गोदाम बना लिया है। नवनीत कालरा के बारे में भी बताया जाता है कि उसके राजधानी दिल्ली में कई सारे रेस्टोरेंट हैं। 

Also Read:बीजेपी सांसद के कार्यालय परिसर में दर्जनों एंबुलेंस खड़ी, पप्पू यादव ने उठाए सवाल


Tags:    

Similar News