200 मरीजों की थम जाएंगी सांसे! कुछ घंटों की बची ऑक्सीजन, कोई तो बचा लें इन्हें

दिल्ली के जयपुर गोल्डन अस्पताल ने बड़ी जानकारी दी है। अस्पताल प्रशासन की ओर से जारी बयान में बताया गया कि ऑक्सीजन की भारी किल्लत है।

Newstrack Network :  Network
Published By :  Shivani
Update: 2021-04-24 15:30 GMT

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी बहुत भयावर समस्या बन चुकी है। लगातार दिल्ली हाई कोर्ट की ऑक्सीजन की कमी को लेकर तगड़ी प्रतिक्रिया आ रही है। केजरीवाल सरकार पीएम मोदी से लेकर अन्य राज्यों तक से ऑक्सीजन के लिए मदद मांग रहे हैं। केंद्र सरकार ने तो दिल्ली का ऑक्सीजन कोटा तक बढ़ा दिया है लेकिन हालत बिगड़ी जा रही है। आज दिल्ली के जयपुर गोल्डन अस्पताल में 25 मरीजों की मौत ऑक्सीजन की कमी से हो गयी थी, वहां शाम होते होते 200 मरीजों की जिंदगी फिर थमने की कगार पर है।

दरअसल, दिल्ली के जयपुर गोल्डन अस्पताल ने बड़ी जानकारी दी है। अस्पताल प्रशासन की ओर से जारी बयान में बताया गया कि ऑक्सीजन की भारी किल्लत है। उनके पास सिर्फ कुछ घंटों का स्टॉक ही बचा है। अगर समय रहते ऑक्सीजन उपलब्ध नहीं कराया गया तो अस्पताल में भर्ती 200मरीजों की सांसे थम सकती है। उन्होंने सरकार को रात 9 बजे तक ऑक्सीजन के इंतज़ाम के लिए कहा है।

जयपुर गोल्डन अस्पताल के मरीजों पर संकट

अस्पताल के मुताबिक, अगर रात 9 बजे तक ऑक्सीजन का इंतजाम नहीं हुआ तो 200 मरीजों की जान मुश्किल में पड़ जाएगी। अस्पताल ने तुरंत ऑक्सीजन सप्लाई की मांग की है। बता दें कि ये वहीं अस्पताल है, जहां आज ऑक्सीजन की कमी से २५ मरीजों की मौत हो चुकी है। 

जयपुर गोल्डन अस्पताल ने सीएम अरविंद केजरीवाल से लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक सभी से ट्वीटर के जरिये गुहार लगाई है कि उन्हें जल्द से जल्द ऑक्सीजन की आपूर्ति की जाए।

वैसे ये हाल सिर्फ जयपुर गोल्डन अस्पताल का नहीं है। दिल्ली में कई ऐसे अस्पताल में हैं जहां ऑक्सीजन खत्म हो चुका है। आलम ये हैं कि मजबूरन अब अस्पताल मरीजों को भर्ती ही नहीं कर रहे। उन्होंने स्पष्ट कह दिया कि ऑक्सीजन न होने के कारण वे मरीजों का इलाज करने में सक्षम नहीं हैं। 

Tags:    

Similar News