पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा, धारदार हथियार से हुई थी पहलवान सागर धनखड़ की हत्या

पहलवान सागर धनखड़ की हत्या के मामले में पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हैरान कर देने वाला खुलासा हुआ है।

Newstrack :  Network
Published By :  Raghvendra Prasad Mishra
Update: 2021-05-25 10:38 GMT

पहलवान सागर धनखड़ और हत्यारोपियों की फाइल तस्वीर (फोटो साभार-सोशल मीडिया)

नई दिल्ली। दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में हुई पहलवान सागर धनखड़ की हत्या के मामले में पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हैरान कर देने वाला खुलासा हुआ है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक धारदार हथियार का इस्तेमाल किया गया था, जिससे उसके शरीर पर कई वार किए गए थे। सागर धनखड़ के शरीर पर सिर से लेकर घुटने तक चोट के निशान पाए गए थे। वहीं पहलवान सागर धनकड़ की हत्या के आरोप में ओलंपिक विजेता सुशील कुमार और उसके दूसरे साथियों की गिरफ्तारी हो चुकी है। कोर्ट ने पूछताछ के लिए सुशील कुमार को पुलिस रिमांड पर भेजा है।

पोस्टमार्टम में खुलासा हुआ है कि पहलवान सागर धनखड़ पर किसी धारदार हथियार से हमला किया गया था, क्योंकि उसके शरीर पर 1 से 4 सेंटीमीटर तक के गहरे जख्म मिले थे। रिपोर्ट के अनुसार ये ज़ख्म इतने गहरे थे कि हड्डियों तक इसका असर था। छाती और पीठ पर 5—2 सेमी और पीठ पर 15—4 सेमी के घाव पाए गए थे।

डॉक्टरों का तर्क

इस बारे में डॉक्टरों का कहना है कि पहलवान सागर धनखड़ की निर्मम हत्या की गई थी। बीजेआरएमएच अस्पताल के डॉक्टर मुनीश वधावन की रिपोर्ट के अनुसार विसरा और ब्लड सैंपल जांच के लिए सीलबंद कर दिए गए हैं। सिर पर किसी ब्लंट ऑब्जेक्ट यानी धारदार हथियार से वार करने की वजह से मौत हो सकती है। पोस्टमार्ट में शामिल डॉक्टरों की राय है कि शरीर पर पाए गए सभी चोट के निशान मौत से पहले के हैं।

5 मई को हुई थी मौत

छत्रसाल स्टेडियम में पहलवानों के दो गुटों में हुई मारपीट के बाद पहलवान सागर धनखड़ को गंभीर हालत में पांच मई की आधी रात 2 बजकर 52 मिनट पर पहले पास के अस्पताल बीजेआरएम लाया गया। यहां हालत बिगड़ती देख ट्रामा सेंटर ले जाया गया जहां सुबह सवा सात बजे के करीब इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

Tags:    

Similar News