कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्विटर से बनाई दूरी, अब इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का कर रहे यूज

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और लोकसभा सांसद राहुल गांधी ने सोशल मीडिया साइट ट्विटर से दूरी बना ली है।

Newstrack :  Network
Published By :  Divyanshu Rao
Update: 2021-08-20 04:58 GMT

राहुल गांधी की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

Comgress: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और लोकसभा सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने सोशल मीडिया साइट ट्विटर से दूरी बना ली है। उनके साथ जिन नेताओं और कांग्रेस के विभिन्न विभागों के ट्विटर अकाउंट को ट्विटर ने लॉक किए थे। उन सभी अकाउंटो को ट्विटर ने 14 अगस्त को ही अनलॉक कर दिया। राहुल गांधी ने ट्विटर एकाउंट अनलॉक होने के बाद अब तक एक भी ट्वीट नहीं किया है।

राहुल गांधी ट्विटर के अलावा फेसबुक, इंस्टग्राम, और टेलीग्राम से भी जुड़े हैं। राहुल गांधी इन दिनों इन्हीं सभी प्लेटफार्म के जरिए अपनी बातें रख रहे हैं। लेकिन राहुल गांधी के सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मों में सबसे अधिक 1.96 करोड़ फॉलोअर्स ट्विटर पर ही हैं। वहीं राहुल गांधी ट्विटर पर मात्र 272 लोगों को ही फॉलो करते हैं।

राहुल गांधी को ट्विटर पर अधिक रिस्पांस मिलता है 

राहुल गांधी के अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मों की तुलना में सबसे अधिक रिस्पांस ट्विटर पर ही उन्हें मिलता है। जिसको लेकर राहुल के नजदीकियों का कहना है कि राहुल अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर सक्रिय होकर अपने फॉलोअर्स बढ़ाना चाहते हैं।

फोटो शेयर करने पर राहुल गांधी का अकाउंट ट्विटर ने लॉक किया था 

आपको बता दें कुछ दिनों पहले दिल्ली के कैंट क्षेत्र में नौ साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म और हत्या का मामला सामने आया था। जिसपर राहुल गांधी ने पीड़ित के माता-पिता से मुलाकात की थी। और राहुल ने 6 अगस्त को पीड़ित के माता -पिता के तस्वीरों के अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर कर दिया था।

कांग्रेस के लोकसभा सांसद राहुल गांधी (फोटो:सोशल मीडिया)

जिसके बाद ट्विटर ने राहुल गांधी का अकाउंट लॉक कर दिया था। जिसपर राहुल गांधी ने 13 अगस्त को एक वीडियो जारी करके कार्रवाई पर सवाल उठाए और लोकतांत्रिक ढांचे पर हमला बताया था। और ट्विटर पर पक्षपात करने का और भी लगाया था।

इन प्लेटफॉर्मों पर राहुल गांधी मौजूद

वहीं राहुल गांधी के फेसबुक अकाउंट पर करीब चालीस लाख लोग उनसे जुड़े हुए हैं। जबकि वहीं इंस्टाग्राम पर 16 लाख लोग राहुल गांधी को फॉलो करते हैं। राहुल इंस्टग्राम पर सिर्फ पांच लोगों को फॉलो करते हैं। जिसमें उनकी बहन और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, कांग्रे, पार्टी,यूथ कांग्रेस, एनएसयूआई शामिल हैं। राहुल गांधी टेलीग्राम पर भी हैं। टेलीग्राम पर उनसे करीब 2 लाख 34 हजार लोग उनसे जुड़े हैं।        

Tags:    

Similar News