Election 2024 : कोल्हापुर में पीएम मोदी बोले - दूसरे चरण के मतदान के बाद बीजेपी-एनडीए 2-0 से आगे

Lok Sabha Election 2024 : लोकसभा चुनाव 2024 के लिए दूसरे चरण का मतदान 26 अप्रैल को सम्पन्न हो गया है। तीसरे चरण के चुनाव प्रचार के लिए पीएम नरेंद्र मोदी आज 27 अप्रैल को महाराष्ट्र के कोल्हापुर में एक चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे हैं।

Written By :  Rajnish Verma
Update: 2024-04-27 12:40 GMT

महाराष्ट्र के कोल्हापुर में रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी (Photo Social Media)

Lok Sabha Election 2024 : लोकसभा चुनाव 2024 के लिए दूसरे चरण का मतदान 26 अप्रैल को सम्पन्न  हो गया है। तीसरे चरण के चुनाव प्रचार के लिए पीएम नरेंद्र मोदी आज 27 अप्रैल को महाराष्ट्र के कोल्हापुर में एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया। उनके साथ मंच पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे भी मौजूद हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोल्हापुर में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि आप सब जानते हैं मैं काशी का सांसद हूं और करवीर काशी आया हूं, ये मेरा सौभाग्य है। कोल्हापुर, महाराष्ट्र का फुटबॉल हब कहा जाता है। फुटबॉल यहां के युवाओं में बहुत पॉपुलर है। इसलिए मैं फुटबॉल की भाषा में कहूं तो कल दूसरे चरण का मतदान पूरा होने के बाद बीजेपी और एनडीए 2-0 से आगे चल रहे हैं। कांग्रेस और इंडी अलायंस ने देश विरोधी और नफरत की राजनीति के दो सेल्फ गोल कर लिए हैं। इसलिए ये पक्का हो गया है कि फिर एक बार मोदी सरकार। पीएम मोदी ने कहा कि गरीब, एससी/एसटी और ओबीसी, विकास को समर्पित, युवाओं को अवसर और महिलाओं को सुविधा देने वाली हमारी सरकार है।

कांग्रेस गठबंधन पर किया करारा प्रहार

पीएम मोदी ने कांग्रेस और INDI गठबंधन पर करारा प्रहार करते हुए कहा कि इंडी अलायंस वाले कह रहे हैं कि इनकी सरकार बनी तो ये लोग सीएए कानून रद्द कर देंगे। जिन लोगों के तीन अंकों में सीट जीतने के लाले पड़े हों, क्या ये इंडी अलायंस वाले सरकार के दरवाजे तक पहुंच सकते हैं क्या? अब ये फॉर्मूला निकालने में लगे हैं कि एक साल एक पीएम। यानी, पांच साल में पांच प्रधानमंत्री... ये देश कभी सहन करने वाला नहीं है।

राम मंदिर का 500 साल पुराना सपना पूरा हुआ

पीएम मोदी ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर का 500 साल पुराना सपना पूरा हुआ है। दशकों तक राम मंदिर को बनने से रोकने वाली कांग्रेस ने उसका भी बहिष्कार किया। कांग्रेस वालों ने रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के निमंत्रण को भी ठुकरा दिया। जबकि अयोध्या के अंसारी और उनका परिवार, जो जिंदगी भर राम मंदिर के विरुद्ध अदालत में केस लड़ता रहा, लेकिन जब न्यायालय ने कहा कि ये राम मंदिर है... तो अंसारी खुद राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा में मौजूद रहे।

अब आरक्षण पर डाका डालने की तैयारी में कांग्रेस

पीएम मोदी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी का बिना नाम लिए तंज कसा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के शहजादे ने घोषणा की है कि आपकी संपत्ति और महिलाओं के गहने और सोने-चांदी की जांच करवाएंगे। आपकी कमाई को कांग्रेस उन लोगों में बांटेगी... जिसका इस पर पहला हक है, जैसा कांग्रेस वाले बताते हैं। तुष्टिकरण के लिए कांग्रेस किसी भी हद तक गिर सकती है। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र की ये धरती सामाजिक न्याय का प्रतीक है। लेकिन कांग्रेस और इंडी अघाड़ी ने सामाजिक न्याय की हत्या करने की भी ठान ली है। बाबा साहेब अंबेडकर का अपमान करने वाली कांग्रेस अब दलितों और पिछड़ों के आरक्षण पर डाका डालने की तैयारी में है।

मेरा पल-पल देश के नाम

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस और इंडी अघाड़ी का एक ही एजेंडा है- सरकार बनाओ, नोट कमाओ। जबकि हमने देश के विकास के लिए काम किया है। एनडीए ने युवाओं और महिलाओं को केन्द्र में रखकर काम किया। एनडीए ने आत्मनिर्भर भारत अभियान चलाया ताकि देश में उद्योग बढ़े। याकूब मेनन की कब्र को संवारने वाले लोग से आप कोल्हापुर, महाराष्ट्र का भाग्य बदलने की उम्मीद नहीं कर सकते हैं। इसलिए कोल्हापुर से एनडीए के उम्मीदवार को भारी मतों से जिताकर मोदी के हाथ को मजबूत कीजिए। उन्होंने कहा कि आपका सपना ही मेरा संकल्प है। मेरा पल-पल आपके नाम है, मेरा पल-पल देश के नाम है। इसलिए मैं 24x7 और 2047... ये प्रण लेकर निकला हूं। 

Tags:    

Similar News