तालिबान के पीछे आरएसएस का हाथ बताने पर इंद्रेश कुमार ने इमरान खान को घेरा, कहा जहर से भरे हुए शासक

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के वरिष्ठ नेता और मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के संरक्षक इंद्रेश कुमार ने पड़ोसी देश पाकिस्तान के पीएम इमरान खान को घेर लिया है।

Newstrack :  Network
Published By :  Shweta
Update: 2021-07-16 18:12 GMT

इंद्रेश कुमार और इमरान खान ( डिजाइन फोटो सोशल मीडिया)

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के वरिष्ठ नेता और मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के संरक्षक इंद्रेश कुमार ने पड़ोसी देश पाकिस्तान के पीएम इमरान खान को घेर लिया है। गौरतलब है कि जब इमरान खान से पूछा गया कि अफगानिस्तान में तालिबान के पीछे क्या पाकिस्तान का हाथ है तो इस बात को वह टाल गए। जिसके बाद इमरान ने भारत के साथ रुकी हुई बातचीत के पीछे आरएसएस को वजह बताया।

इस बात पर इंद्रेश कुमार ने कहा कि इमरान खान के इस रवैये से पता चलता है कि पाकिस्तान शुरू से ही तालिबानी सोच वाला देश था और हमेशा रहेगा। बता दें कि इस दौरान इंद्रेश कुमार ने आगे कहा कि इमरान की बातों से पता चलता है कि पाकिस्तान शुरू से ही जहर से भरे हुए शासक का देश रहा।

एक और पाकिस्तान की अवाम शांति चाहती है तो दूसरी ओर यहां के शासक अपने मुल्क में दुश्मन। सन् 1971 पाकिस्तना के वजह से बांग्लादेश अलग हो गया। और अब बलूचिस्तान, सिंध, पख्तूनिस्तान भी पाकिस्तना से अलग होने की मार्ग पर चल रहे हैं। इंद्रेश कुमार ने कहा कि, पाकिस्तान की सोच का सबूत यह है कि भारत को दो टुकड़ो में बांट रखा है। यहां के शासक तालिबानी विचारधारा के हौ और उन्हें शांति और भाईचारे नहीं पसंद है। इसीलिए इमरान खान ने आरएसएस को जिम्मेदार ठहराने की कोशिश की।

क्या पूछा गया था सवाल

आपको बता दें कि मध्य-दक्षिण एशियाई कॉन्फ्रेंस के दौरान इमरान खान से भारतीय रिपोर्टर ने सवाल पूछा कि क्या आपका तालिबान पर नियंत्रण नहीं है तो पहले तो इमरान जवाब देने से कतरा रहे थे लेकिन फिर उन्होंने का कि हमलोग इंडिया का कई दिनों से इंतजार कर रहे हैं। हम लोग एक सिविलाइज्ड हमसाये बनकर रहें लेकिन क्या करें, आरएसएस की विचारधारा रास्ते में आ गई है।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News