BJP Bulldozer Policy: बीजेपी सरकारों की बुलडोजर से यारी, क्या ये हैं 2024 लोकसभा की तैयारी

Bulldozer Policy in Elections 2024: पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) को बाबा बुलडोजर (Baba Bulldozer) कहा था। बीजेपी (BJP) ने इस जुमले को पकड़ लिया और चुनाव बुलडोजरमय हो गया।

Newstrack :  Network
Published By :  Shashi kant gautam
Update: 2022-04-20 15:02 GMT

सीएम योगी आदित्यनाथ- बुलडोजर नीति: Photo - Social Media

Bulldozer Policy in Elections 2024: यूपी विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) में पूर्व सीएम अखिलेश यादव (Former CM Akhilesh Yadav) ने सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) को बाबा बुलडोजर (Baba Bulldozer) कहा था। बीजेपी (BJP) ने इस जुमले को पकड़ लिया और चुनाव बुलडोजरमय हो गया। चुनाव से पहले और उसके बाद भी यूपी से होता हुआ बुलडोजर, मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) और गुजरात (Gujarat) के बाद अब दिल्ली में भी चला। अब सवाल ये है कि क्या ये बुलडोजर अगले लोकसभा चुनाव के लिए चल रहा है तो इसका जवाब है हां ! कैसे ये हम बता देते हैं।

यूपी की योगी सरकार (Yogi Sarkar) ने अपराधियों की संपत्ति पर बुलडोजर चलाया तो जनमानस में संदेश गया कि ये सरकार किसी के दबाव में नहीं है। फिर कोई कितना ही बड़ा बाहुबली क्यों न हो। बुलडोजर कानून व्यवस्था से जुड़ गया। गलत करने वालों के दिल में खौफ बनकर उतर गया। यूपी सरकार को जनता का समर्थन मिलता देख अन्य बीजेपी शासित राज्य बुलडोजर चलाने लगे।

दिल्ली बवाल के बाद वहां भी बुलडोजर चलाने की मांग करते हुए काफी वीडियो वायरल हुए तो इसकी लोकप्रियता भी सामने आ गई।

Photo - Social Media

कहां गरजा बुलडोजर

दिल्ली (Delhi)

हनुमान जन्मोत्सव पर जहांगीरपुरी में शोभायात्रा पर पथराव होता है। बुधवार को नगर ने जहांगीरपुरी में अतिक्रमण हटाने के लिए बुलडोजर चलाया। एमसीडी के मुताबिक कार्रवाई 11 अप्रैल को होनी थी। लेकिन पुलिस बल पर्याप्त न होने के चलते 20 अप्रैल को कार्रवाई की गई। फिलहाल सुप्रीम कोर्ट ने इसपर रोक लगा दी है।

असम (Assam)

2021 में असम के सीएम हेमंत बिस्व सरमा ने नगंवा जिले में जब्त हुए ड्रग्स पर स्वयं बुलडोजर चलाया।

गुजरात (Gujarat)

रामनवमी पर खंभात में हुई हिंसा के आरोपियों की प्रापर्टी पर सीएम भूपेंद्र भाई पटेल ने बुलडोजर चलवा दिया।

हरियाणा (Haryana)

जुलाई 2021 में सिरसा में मनोहर लाल खट्टर सरकार ने दो अवैध कॉलोनियों पर बुलडोजर चलवा दिया।

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh)

खरगोन हिंसा (Khargone Violence) के बाद सरकार ने आरोपियों के घर पर बुलडोजर चलवाया। वहीँ दो साल की बात करें तो बुलडोजर चला के 12 हजार करोड़ से अधिक की भूमि को अपराधियों से मुक्त कराया है।

विधानसभा चुनाव में बुलडोजर कानून व्यवस्था का पर्याय बना तो अब बीजेपी 2024 लोकसभा चुनाव ( Lok Sabha Elections 2024) तक इसको और तेज रफ्तार देने के मूड में आ चुकी है। इसका ही नतीजा है कि बीजेपी शासित राज्य बुलडोजर चला रहे हैं।

आने वाले समय में बीजेपी वाले राज्यों में ये और जोर से गरजेगा। ताकि मतदाता तक ये संदेश अच्छे से जाए कि अपराधी कोई भी हो वो बुलडोजर से बच नहीं सकता। यूपी में बुलडोजर का ये जलवा है कि अब अपराधी जमानत चाहते ही नहीं हैं। जिस पर एफआईआर होती है वो स्वयं सरेंडर कर देता है।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Tags:    

Similar News