सात साल की बच्ची की दुष्कर्म के बाद हत्या, पहचान छुपाने के लिए मुंह पर फेंका तेज़ाब

Update: 2018-11-13 05:38 GMT

गोरखपुर: यूपी के गोरखपुर जिले के पनियरा थाना क्षेत्र से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक सात वर्षीय बच्ची की दुष्कर्म के बाद हत्या कर दी गई। पहचान छिपाने के लिए दरिंदों ने उसके मुंह के अंदर तेज़ाब डाल दिया। गांव के पास झाड़ी में उसका शव मिलने से पूरे इलाके में हडकंप मच गया है।

ये है पूरा मामला

पनियरा थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम सभा मुहद्दीनपुर में एक सात वर्षीय बच्ची दिवाली के अगले दिन शुक्रवार की सुबह सात बजे घर से गायब हो गई थी। जिसकी सूचना बच्ची के पिता ने स्थानीय थाने में भी दी थी। परिजनों ने ग्रामीणों के साथ मिलकर इलाके के अंदर हर तरफ काफी खोजबीन की थी। बावजूद बच्ची का तब कुछ पता नहीं चल पाया था। वहीं उसके अगले दिन ग्राम प्रधान को कुछ ग्रामीणों ने गांव से पूरब नाले की झाड़ी में एक बच्ची की लाश पड़े होने की सूचना दी।

इस पर जब ग्राम प्रधान व ग्रामीण मौके पर पहुंचे तो उन्होंने देखा कि यहां पड़ी बच्ची की लाश किसी और की नहीं बल्कि लापता बच्ची की है। इस के बाद आनन-फानन में बच्ची के परिजनों और पुलिस को इसकी सूचना दी गई। वहीं लाश की सूचना मिलते ही देखते ही देखते वहां ग्रामीणों की भारी भीड़ लग गई।

मौके पर पहुंची पुलिस ने देखा कि बच्ची के चेहरे पर चोट के निशान थे और उसका चेहरा झुलसा हुआ था, प्रथम दृष्टया पुलिस को ऐसा लग रहा है कि उसके चेहरे पर तेजाब फेंका गया था। बच्ची का दुष्कर्म कर उसकी पहचान को छुपाने के लिये दरिंदों ने तेजाब फेंककर उसके चेहरों को जलाने की कोशिश की थी।

मृतक बच्ची के पिता के तीन बच्चे है। जिनमें एक बच्चा अपने ननिहाल और दो बच्चे साथ रहते थे। बेटी गांव के ही प्राथमिक विद्यालय में पहली कक्षा की छात्रा थी। घटना के बाद से ग्रामीणों में ऐसी हरकत करने वाले दरिंदों के खिलाफ आक्रोश है।

वहीं पुलिस ने मामले में छानबीन शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है कि जिसने भी ये हरकत की है उसके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई कर आरोपी को कठोर दंड दिया जायेगा। पुलिस अधीक्षक राकेश प्रताप सिंह सहित पुलिस के आला अफसर मौके पर पहुंचकर घटनास्थल की छानबीन में जुटे हैं।

ये भी पढ़ें...गोरखपुर एक्सीडेंट फॉर्चूनर का एयरबैग भी नहीं बचा सका दो लोगों की जान

ये भी पढ़ें...योगी के गढ़ में ! पुलिस को देख भागने लगे तस्कर, ट्रक पलटने से 5 गोवंशीय पशुओं की मौत

ये भी पढ़ें...गोरखपुर: राज्यपाल की माफी के बाद रिहा हुए 107 साल के बुजुर्ग कैदी चौथी यादव

 

Tags:    

Similar News