एसपी के सामने छात्राओं ने बताई पुलिस की करतूत, साहेब का उतर गया चेहरा

Update: 2018-01-13 14:22 GMT

मथुरा : यूपी मे सीएम योगी आदित्यनाथ ने भले 'एंटी रोमियो पुलिस स्क्वॉड' बना लड़कियों और महिलाओं को छेड़छाड़ से मुक्त रखने का दावा किया हो। लेकिन 'एंटी रोमियो पुलिस स्क्वॉड' सूबे में फेल ही नजर आता है। ताजा मामला मथुरा का है। जहां बरसाने में स्कूल जाती छात्राओं का मनचलों ने पीछा नहीं छोड़ा। तो बोर्ड परीक्षाओं का प्रेक्टिकल छोड़ छात्रायें जा पहुंची एसपी सिटी की प्रेस कॉन्फ्रेंस में। जहां छात्राओं ने आपबीती सुनाई तो उतर गए पुलिस अधिकारियों के चेहरे। क्योंकि महीनों से छेड़छाड़ की शिकायत दर्ज होने के बाद भी बरसाना पुलिस मनचलों की गिरफ्तारी नहीं कर सकी थी।

मथुरा के थाना बरसाना इलाके मे मनचलों से परेशान होकर कोसीकलां के एक प्राइवेट स्कूल की तीन छात्रायें बोर्ड परीक्षाओं का प्रेक्टिकल छोड़ एसएसपी ऑफिस पहुंच गईं। छात्राओं के साथ उनकी मां भी थी। लेकिन जब एसएसपी स्वप्लिन ममगई मौजूद नहीं मिले। अपने साथ लगातार हो रही छेड़छाड़ की घटनाओं से दुखी छात्रायें पुलिस लाइन जा पहुंची।

ये भी देखें :एंटी रोमियो स्क्वॉड फेल, छेड़छाड़ और पुलिस की लापरवाही से छात्रा ने खाया जहर

पुलिस लाइन सभागार में प्रेस कॉन्फ्रेंस चल रही थी। कॉन्फ्रेंस में मौजूद एसपी सिटी चोरी की एक घटना खोलने में पुलिस की गौरव गाथा बता रहे थे। लेकिन जैसे ही छात्राओं ने बरसाना पुलिस की नाकामी और अपने साथ छेड़छाड़ करने वाले मनचलों की सीनाजोरी की कहानी बतानी शुरू की तो एसपी सिटी का चेहरा उतर गया। उन्होंने तत्काल बरसाना थाने में बात की और छात्राओं को पूरी सुरक्षा का आश्वासन दिया।

यह है मामला

बरसाना के मौहल्ला राधाबाग निवासी पप्पू सिंह की बेटी कोसीकलां स्थित स्कूल में हाईस्कूल का प्रेक्टिकल देने जा रही थी। बीच में ही आरोपियों विष्णु, आकाश ने छात्रा को रोक लिया। उसके साथ मारपीट की। इसके वह प्रेक्टिकल देने नहीं गई और घर वापस चली गई। पीड़िता ने बताया कि आरोपी लड़के छात्राओं को काफी समय से परेशान कर रहे हैं। 19 दिसंबर 2017 को थाना बरसाना में पीड़ित ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी। लेकिन इसके बाद भी विष्णु और आकाश मारपीट, गाली गालौज करते रहते हैं। पीड़ित पर दबाव बनाया जा रहा है कि वह रिपोर्ट वापस ले लें।

उन्होंने बताया आरोपी विष्णु, आकाश, रजनी, कलुआ, पप्पू पीड़ित परिवार को असलहे दिखा कर धमकाते रहते हैं। छात्राओं ने बताया कि बरसाना पुलिस दबंगों का ही साथ दे रही है।

Tags:    

Similar News