बस्ती में बेखौफ बदमाशों ने असलहे के बल पर लूटे करीब ढाई लाख

जन सेवा केंद्र संचालक अर्जुन प्रसाद पर बट से वार करके लूट की घटना को दिया अंजाम, जांच में जुटी पुलिस

Written By :  Amril Lal
Published By :  Pallavi Srivastava
Update: 2021-06-02 10:09 GMT

बस्ती। बस्ती में लगातार लूट की घटना सामने आ रही है। बेखौफ बदमाश पुलिस की नाक के नीचे ही लूट की घटना को अंजाम दे रहें हैं। जिले में आज छावनी पुलिस को खुली चुनौती देते हुए असलहे के बट से जन सेवा केंद्र संचालक पर प्रहार करके करीब ढाई लाख रुपये लूट लिये और फरार हो गये। सूचना मिलने के बाद पुलिस मामले की छान-बीन में जुट गयी है।

गौरतलब है कि बस्ती जिले के नगरा बदली में जन सेवा केंद्र संचालक अर्जुन प्रसाद अर्जुन एसबीआई चपिलाव से 128000 और बजरंगबली फिलिंग स्टेशन से 83000 लेकर निकले थे। संचालक के विक्रमजोत टूटी भीटी मार्ग बंजरिया के पास पहुंचे तभी काली रंग की स्प्लेंडर सवार तीन बदमाशों ने अजुर्न को रोक लिया।बदमाशों ने संचालक की गाड़ी की चाबी भी निकाल लिया। अजुर्न कुछ समझ पाते इससे पहले ही बदमाशों ने बट से सिर पर वार कर दिया। जिससे संचालक के सिर में चोट लग गयी। अवैध असलहे की बट से मार कर पैसो से भरा बैग छीन कर दुबरा निर्वहन संपर्क मार्ग से होते हुए बदमाश भाग गये।

घटना की जानकारी मिलते ही एस पी आशीष श्रीवास्तव मौके पर पहुंचे। और मामले को संज्ञान में लेते हुए पूछताछ शुरू कर दी। पुलिस ने मामला दर्ज कर बदमाशोें की खोजबीन शुरू कर दी है। 





पुलिस व सर्विलांस सेल ने मिलकर बस्ती में लूटे गये मोबाइल को किया बरामद

बस्ती। देश में डिजिटलाइजेशन पर जब से बल दिया गया है तभी से लोगों का काम करने का तरीका भी बहुत बदल गया है। पुलिस विभाग में भी अब सारे काम कम्प्यूटर पर ही होते हैं। नयी तकनीकी से अपराधी को पकड़ने काफी मद्द मिलती है। बस्ती में पुलिस और सर्विलांस की टीम ने 81 गुमशुदा मोबाइल बरामद किया है। बरामदी में मिली मोबाइल की कीमत लगभग 10 लाख रुपये बताई जा रही है। दर्ज केस के अनुसार मोबाइल स्वामियों को उनका मोबाइल लौटा दिया गया है। पुलिस को मिली इस सफलता की लोग प्रशंसा कर रहे हैं।

बता दें कि प्राप्त मोबाइल को एसपी आशीष श्रीवास्तव ने उनके स्वामियों को एसपी कार्यालय में मोबाइल लौटाया। गुमशुदा मोबाइल पाकर लोगों के चेहरे पर खुशी साफ तौर पर नजर आ रही थी। गुमशुदा मोबाइल पाने की उम्मीद छोड़ चुके लोगों मोबाइल पाकर पुलिस को धन्यवाद दिया। एसपी आशीष श्रीवस्तव ने बताया कि जिले में काफी लोगों ने मोबाइल गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी, जिस पर सर्विलांस की टीम को लगाया गया था। सर्विलांस और पुलिस टीम की संयुक्त प्रयास से गुमशुदा मोबाइल बरामद कर मोबाइल स्वामियों को दिया गया है।


खो चुके थे मोबाइल मिलने की आस

मोबाइल स्वामित्व राम गणेश ने बताया कि हम लोगों को आशा ही नहीं थी की मेरा मोबाइल मिल जाएगा। लगभग 12000 रुपए की मेरा मोबाइल लगभग दो महीने पहले गायब हुआ था जिसकी सूचना हमने बस्ती पुलिस अधीक्षक को प्रार्थना पत्र के जरिये दिया था। जिसको बस्ती पुलिस ने सर्विलांस के जरिए खेज कर मुझे वापस लौटा दिया। ऐसे ही जिले के बहुत से लोगों को अपना मोबाइल वापस मिल गया और लोग पुलिस के कामों की सराहना कर रहे हैं। 

Tags:    

Similar News