Haryana में बड़ी घटना: जेल तोड़कर भागे 13 कोरोना संक्रमित बंदी, गांव-गांव तलाश रही पुलिस

Haryana Jail: हरियाणा के रेवाड़ी में बनाई गयी कोरोना जेल की बैरक की ग्रिल को काटकर 13 बंदी फरार हो गए।

Newstrack :  Network
Published By :  Ashiki
Update: 2021-06-03 09:13 GMT
कांसेप्ट इमेज (Photo- Social Media)

Haryana Jail: कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से एक तरफ यूपी के जेलों (UP Jail) से कैदियों को परोल (Parole) पर रिहा किया जा रहा है। वहीं हरियाणा (Haryana) के रेवाड़ी (Rewari) में कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते मामलों को देखते हुए गांव फिदेड़ी में बनाई गई नई जेल से शनिवार रात को एक बैरक की ग्रिल को काटकर 13 बंदी (Prisoner) फरार हो गए। जब सुबह कैदियों की गिनती होने लगी तो मामले की जानकारी मिली।

एक साथ 13 बंदियों के भागने से वहां हड़कंप मच गया। वहीं घटना की सूचना मिलने के बाद एसपी अभिषेक जोरवाल खुद मौके पर पहुंचे और सारी जानकारी हासिल की। इसके बाद से पुलिस (Police) फरार हुए कैदियों की तलाश में अभियान चला रही है।

कुछ समय पहले ही बनी थी नई जेल

बताया जा रहा है कि जिला रेवाड़ी के गांव फिदेड़ी (Phidedi) में कुछ समय नई जेल बनाई गई है। कोरोना संक्रमण (corona infection) के बढ़ते मामलों को देखते हुए इस जेल को करीब सप्ताहभर पहले प्रदेश की कोविड जेल (Covid Jail) बना दिया गया था। इस जेल में प्रदेशभर की जेलों से शिफ्ट करके करीब 450 कोविड संक्रमित बंदियों को रखा गया है।

शनिवार रात ग्रिल काटकर भागे कैदी

घटना शनिवार रात की है। बताया जा रहा है की रात को एक ही बैरक में बंद 13 बंदी ग्रिल काटकर बाहर निकल आए और फिर चादर की रस्सी बनाकर जेल की दीवार फांदकर फरार हो गए। फरार हुए सभी बंदी संगीन धाराओं के तहत जेल में बंद थे। रविवार सुबह जब बंदियों की गिनती हुई तो 13 कैदी कम पाए गए।

सभी की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव

जेल से बंदियों (Prisoner) के फरार होने की जानकारी जैसे ही सामने आई, उसके बाद से जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया। फरार सभी बंदियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव है। पुलिस की टीमें जिलेभर में फरार बंदियों की खोजबीन में जुटी हैं। इसके लिए आसपास के गांवों में सर्च अभियान शुरू कर दिया गया है। 

Tags:    

Similar News