फर्जी IPS बनकर लोगों से ठगे लाखों, पुलिस के सामने बयां की असलियत

Update:2018-11-01 16:30 IST

इटावा: जिले की क्राइम ब्रांच व थाना सिविल लाइंस पुलिस ने एक फर्जी आईपीएस युवक अमित यादव को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इस युवक को भिंड बाह बस स्टैंड से गिरफ्तार किया है। पकड़े गए फर्जी आईपीएस युवक के पास से आईपीएस की पूरी किट बरामद हुई है। पुलिस ने बताया कि फर्जी आईपीएस बनकर इस युवक ने लगभग 65 लाख रुपये की ठगी लोगों से की है। युवक से पुलिस पूछताछ में जुटी है।

ये भी देखें:जानलेवा पैनक्रिएटिक कैंसर से जूझ रहे हैं गोवा के सीएम, जानिए कारण और इलाज

पुलिसवालों पर झाड़ता था रौब

एसएसपी अशोक त्रिपाठी ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने इस फर्जी आईपीएस युवक को बाह भिंड बस स्टैंड से गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार युवक अमित यादव ने पकड़ने गयी पुलिस टीम पर पहले अपने अंदाज में आईपीएस होने का रौब डाला। लेकिन जब पुलिस ने थाना सिविल लाइंस में लाकर उससे कड़ाई से पूछताछ की, तब वह टूट गया और उसने पुलिस को अपनी असलियत बता दी।

ये भी देखें:वाराणसी शूटआउट कांड: कसा पुलिस का शिकंजा, आरोपियों के खिलाफ 25 हजार का ईनाम

शातिर किस्‍म का ठग है आरोपी

पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार युवक शातिर किस्म का ठग है। वह कई वर्षों से आईपीएस बनकर नौकरी लगवाने और पुलिस विभाग में काम करवाने के नाम पर लोगों से ठगी करता आ रहा है। बड़ी मुश्किल से आरोपी दबोचा गया है।

ये भी देखें:MP विधानसभा चुनाव: राहुल के सामने ही भिड़ गए दिग्विजय व ज्योतिरादित्य

आरोपी ने की हैं दो शादियां

आरोपी युवक ने दो शादियां की हैं। पहली शादी उसने पुलिस का फर्जी आरक्षी बनकर की है। इसके बाद में पहली पत्नी को असलियत पता चल जाने पर वह जेल भी जा चुका है। इसके बाद फर्जी आईपीएस बने युवक अमित यादव ने दूसरी शादी थाना सिविल लाइंस में तैनात एक महिला सिपाही से कर ली। उसे भी उसने अपने को एक आईपीएस अधिकारी बताया था। पकड़ा गया फर्जी आईपीएस युवक अमित यादव जनपद फिरोजाबाद के थाना सिरसागंज के धोसाई गाँव का रहने वाला है।

Tags:    

Similar News