Ghaziabad News: गाजियाबाद में चल रहा था हवाला से आने वाले काले धन को गोरा करने का धंधा, विधायक का बेटा था मुख्य आरोपी

Ghaziabad News: कांग्रेस के पूर्व विधायक के बेटे ने एक ऐसी साजिश रची जिसे सुनकर हर कोई हैरान है। पुलिस ने मामले में चौंकाने वाला खुलासा किया है।

Report :  Bobby Goswami
Published By :  Vidushi Mishra
Update: 2021-08-19 13:25 GMT

गाजियाबाद में चल रहा था काले धन को गोरा करने का धंधा

Ghaziabad News: कांग्रेस के पूर्व विधायक के बेटे ने एक ऐसी साजिश रची जिसे सुनकर हर कोई हैरान है। पुलिस ने मामले में चौंकाने वाला खुलासा किया है। जिसके तार ना सिर्फ गाजियाबाद बल्कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर होने वाले हवाला के कारोबार से जुड़ रहे हैं।

ब्लैक मनी को सफेद करने का एक ऐसा धंधा गाजियाबाद में चल रहा था, जिससे कई चौंकाने वाले सवाल भी खड़े हो रहे हैं। सबसे बड़ा सवाल यह है कि क्या ब्लैक मनी को व्हाइट करने का गोरखधंधा सीधे एनसीआर से जुड़ रहा है। विधायक के बेटे को गिरफ्तार कर लिया गया है। साथ में 10 अन्य आरोपी भी पकड़े गए हैं।

ये है पूरा मामला

आपको बता दें कि पूरा मामला 17 अगस्त को सामने आया था। जब चेन्नई के एक चावल कारोबारी ने आरोप लगाया था कि उनके साथ गाजियाबाद के आरडीसी इलाके में लूट हो गई है। यह चावल कारोबारी आनंद करीब एक करोड़ रुपए लेकर गाजियाबाद के एक दफ्तर में पहुंचे थे। जहां पर लेनदेन के दौरान उनके साथ मारपीट हुई और फिर बाद में उन्होंने आरोप लगाया कि उसे रुपये 45 लाख लूट लिए गए हैं।


पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू की तो मामले के साथ हवाला रैकेट से जुड़ने लगे। जांच में पुलिस को पता चला कि मामले में हापुड़ से चार बार विधायक रह चुके गजराज सिंह का बेटा बॉबी त्यागी शामिल है। बॉबी त्यागी को गिरफ्तार किया गया, तो उसके साथ साथ 10 अन्य आरोपी भी गिरफ्तार किए गए।

देश की आंतरिक सुरक्षा से भी खिलवाड़

खुलासा हुआ कि गाजियाबाद में ब्लैक मनी को सफेद करने का गोरखधंधा चल रहा है। यह वो रुपया होता है जो हवाला के जरिए भारत पहुंचता है। ऐसे ही करीब एक करोड रुपए को चेन्नई का कारोबारी वाइट करने के लिए पहुंचा था। लेकिन उसके साथ मारपीट हो गई। और विवाद के बाद उससे 45 लाख छीन लिए गए थे। पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार करके उनके करीब ₹38 लाख से ज्यादा की अमाउंट बरामद कर ली है।

पुलिस को शक है कि इस मामले में अन्य आरोपी भी शामिल हैं। जिनकी तलाश की जा रही है। साथ ही पता लगाया जा रहा है कि हवाला रैकेट कहां से जुड़ा हुआ है। लेकिन जिस तरह पर पूरे मामले में विधायक के बेटे का नाम सामने आया है और भी ज्यादा चौंकाने वाला है।

इस तरह से हवाला का कारोबार करने वाले लोग लालच के लिए देश की आंतरिक सुरक्षा से भी खिलवाड़ कर रहे हैं। पुलिस अब पीड़ित व्यापारी से भी आगे की पूछताछ में जुटी हुई है।

Tags:    

Similar News