जयपुर क्राइम ब्रांच का नोएडा कॉल सेंटर पर छापा, साइबर ठगी के आरोप में 5 अरेस्ट

जयपुर क्राइम ब्रांच की टीम ने गुरुवार (15 जून) को नोएडा के सेक्टर 2 स्थित एक फर्जीवाड़ा करने वाले कॉल सेंटर पर छापेमारी की।

Update: 2017-06-15 14:04 GMT
जयपुर क्राइम ब्रांच का नोएडा कॉल सेंटर पर छापा, साइबर ठगी के आरोप में 5 अरेस्ट

नोएडा: जयपुर क्राइम ब्रांच की टीम ने गुरुवार (15 जून) को नोएडा के सेक्टर 2 स्थित एक फर्जीवाड़ा करने वाले कॉल सेंटर पर छापेमारी की। इस छापेमारी में कंपनी के संचालक समेत 5 लोगों को अरेस्ट किया है। वहीँ 25 से ज्यादा कर्मचारियों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। शुरूआती जांच के मुताबिक, ये कॉल सेंटर देशभर के लोगों से शेयर ट्रेडिंग के नाम पर ठगी कर चुके हैं।

दरअसल पिछले दिनों भगवान सहाय नाम के व्यक्ति ने इंश्योरेंस के नाम पर 40 लाख रुपए की ठगी की शिकायत जयपुर स्थित अशोक नगर थाने में की थी।

पीड़ित ने बताया कि उसे नोएडा के सेक्टर-2 स्थित एक कंपनी से फोन आया था। इस आधार पर क्राइम ब्रांच ने गुरुवार शाम को नोएडा के सेक्टर-02 के ए-74 में छापेमारी की।

यहा इंडो स्पयार जरनीस नाम से एक कॉल सेंटर चल रहा था। कंपनी में युवक और युवतियों को मिलाकर कुल 30 लोग काम करते थे। क्राइम ब्रांच ने कंपनी के पांचों निदेशकों को अरेस्ट कर लिया है। उनसे पूछताछ की जा रही है।

सैकड़ों लोगों को बनाया शिकार

एसीपी पुष्पेंद्र सिंह राठौड़ के निर्देशन में ये दबिश दी गई है। कॉल सेंटर से शेयर मार्केट में निवेश के नाम पर करीब 40 लाख रुपए की ठगी की गई थी। अभी तक की जांच में सैकड़ों लोगों को यह अपना शिकार बना चुके हैं।

बरामद किया गया सामान

एसीपी पुष्पेंद्र सिंह ने बताया कि शुक्रवार को आरोपियों को कोर्ट में पेश कर इन सभी सभी को जयपुर ले जाया जाएगा। इनके पास से पांच लैपटॉप, 30 मोबाइल, 06 पर्सनल मोबाइल और महत्वपूर्ण दस्तावेजों समेत कई अन्य सामान जब्त किया गया है।

आगे की स्लाइड्स में देखिए फोटोज

Tags:    

Similar News