Kanpur Dehat News: दबंगों ने घर का समान फेंका, महिला और बच्चों के साथ की छेड़छाड़ और मारपीट

Kanpur Dehat News: यूपी के कानपुर देहात में दबंगों ने दिनदहाड़े एक परिवार के साथ मार-पीट की और उनका सामान बाहर फेंक दिया, इस मामले में पुलिस ने भी दबंगों का ही साथ दिया।

Report :  Manoj Singh
Published By :  Shashi kant gautam
Update: 2021-11-20 12:46 GMT

कानपुर देहात: दबंगों ने घर का समान फेंका, महिला और बच्चों के साथ की मार-पीट

Kanpur Dehat News: यूपी के कानपुर देहात (Kanpur Dehat) में दबंगों ने दिनदहाड़े एक परिवार का सामान घर के बाहर फेंक दिया और महिला व बच्चियों के साथ मारपीट (Dabang Beating Family) की। पीड़ित की सूचना पर पहुंची पुलिस (UP Police) खुद दबंगों का साथ देते हुए घर के समान को थाने ले जाने में जुटी रही। जबकि विवादित मकान का कोर्ट में मुकदमा (court case) चल रहा था।

एक तरफ मुख्यमंत्री के आदेशों पर कानपुर देहात के आलाधिकारी और जिले के कप्तान तहसील दिवस में बैठकर जनता को न्याय दिला रहे हैं। दूसरी तरफ अकबरपुर कोतवाली खुद दबंगों के साथ मिलकर पीड़ित परिवार को बच्चों के साथ घर से बेघर कर रही है।

नए कोतवाल ने पीड़ित की सहायता नहीं की

मामला अकबरपुर कोतवाली क्षेत्र (Akbarpur Kotwali Area) के कन्हैया नगर (Kanhaiya Nagar) का है जहां मकान के विवाद का मामला कोर्ट में चल रहा है। इसके लिए वो महिला पहले भी पुलिस आई थी पर मामला कोर्ट में चलने को लेकर तत्कालीन कोतवाल ने कोर्ट से आदेश आने के बाद कुछ करने की बात कही थी। पर कोतवाल बदलते ही नए कोतवाल ने अपना रौब दिखाते हुए पीड़ित की सहायता ना करके उसके मकान से फेंके गए सामान को घर के अंदर न रखवाकर थाने ले जाने के लिए लोडर मंगवा लिया और पीड़ित से थाने आकर शिकायत करने की बात कही।


किरायेदार सीमा कटियार का भी मकान मालकिन होने का दावा

बताया जा रहा है कि यह विवादित मकान (disputed house) है जिसका न्यायालय माती में केस चल रहा है। मकान में पहले से रह रही चांदनी अपने बच्चों के साथ इस मकान में रही थी। उसी मकान में पहले किराए पर रहने आई सीमा कटियार ने 15 से 20 लोगों को बुलाकर चांदनी और उसको बच्चों के साथ मारपीट कर घर से बाहर कर घर का पूरा सामान रोड पर फेंक दिया। सीमा कटियार भी मकान मालकिन होने का दावा कर रही है, जिसका मुकदमा न्यायलय में चल रहा है।

योगी सरकार में दबंगों पर कार्यवाही तो हो रही है पर कानपुर देहात में दबंगों के हौसले पुलिस की मिलीभगत से और भी बुलंद हैं। यही वजह है कोर्ट के फैसले के पहले दबंगो ने परिवार को घर के समान के साथ बाहर फेंक दिया।

घर के बाहर बच्चे रो रोकर पुलिस से न्याय की मांग कर रहे

पीड़ित परिवार ने जब पुलिस को अपनी सुरक्षा के लिए बुलाया तो अकबरपुर कोतवाल (Akbarpur Kotwal) पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचकर पीड़ित का सामान घर के अंदर रखना के बजाए खुद लोडर बुलवाकर थाने ले जाने में लग गए। घर के बाहर बच्चे रो रोकर पुलिस से न्याय की मांग कर रहे थे। पर मित्र पुलिस चंद पैसों के लिए उनकी मदद ना कर खुद ही न्याय देने में लग गई। आपको बता दे कि इस विवादित मकान की कई रजिस्ट्रियां है जिसका मुकदमा खुद को मालिक साबित करने का कोर्ट में चल रहा है।

वहीं पुलिस खुद इस बात को मान रही कि विवादित मकान का केस न्यायलय में चल रहा है पर इस बात को छुपकर सिर्फ मारपीट की बात कह रही है। पीड़ित को न्याय देने की जगह उसको थाने में तहरीर देने की बात कह कार्यवाही का आश्वासन दे रही है।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Tags:    

Similar News