Kanpur Encounter: पुलिस से भिड़े गौ तस्कर, मुठभेड़ में दो गिरफ्तार

Kanpur News Today: उत्तर प्रदेश के कानपुर के बिठूर थाना क्षेत्र में गौशाला से गोवंश चोरी कर गोमांस की तस्करी करने वाले दो अपराधियों की गश्त कर रही पुलिस से मुठभेड़ हो गई।

Report :  Avanish Kumar
Published By :  Shweta Srivastava
Update: 2022-05-20 05:02 GMT

Kanpur Police Encounter(Image Credit-Newstrack)

Kanpur Police Encounter: उत्तर प्रदेश के कानपुर के बिठूर थाना क्षेत्र में गौशाला से गोवंश चोरी कर गोमांस की तस्करी करने वाले दो अपराधियों की गश्त कर रही पुलिस से मुठभेड़ हो गई।पुलिस को देख गोतस्करों ने फायरिंग शुरू कर दी।जवाबी कार्यवाही में गोतस्करों के पैर पर गोली जा लगी। दोनों को पकड़कर अस्पताल में उपचार कराते हुए पुलिस कार्यवाही शुरू कर दी है।

बिठूर के टिकरा क्षेत्र में गश्त के दौरान भोर के समय कुछ लोग एक गौशाला के पास गाय ले जाते दिखाई पड़े। पुलिस ने उन्हें रोकने का प्रयास किया तो उन्होंने पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस की जवाबी कार्यवाही में 2 लोग घायल हो गए, जबकि दो अभियुक्त फरार हो गए।घायल अभियुक्तों ने पूछताछ में अपना नाम फरीद मुन्ना पुत्र इमाम बक्स निवासी बरगदवाली, बाबूपुरवा व सलीम पुत्र पीरबख्श निवासी गबड़हा थाना चौबेपुर बताया है।

Kanpur Police Encounter(Image Credit-Newstrack)

 पूछताछ में अभियुक्तों द्वारा 19 मई 2022 ग्राम बनी के अस्थाई गौशाला में हुई गोकशी करने का जुर्म कबूल किया है। इस संदर्भ में थाना बिठूर पर मुकदमा अपराध संख्या 173/2022, धारा 3,5,8 गोवध अधिनियम में दर्ज है।डीसीपी पश्चिम बीबी जीपीएस मूर्ति ने बताया कि गौशाला से गोवंश चोरी कर ले जा रहा है अभियुक्तों से गश्त के दौरान एसीपी कल्याणपुर दिनेश कुमार शुक्ला के नेतृत्व में बिठूर थाना प्रभारी आईपीएस शिवा सिंह की पुलिस टीम से गौ मांस तस्करों की मुठभेड़ हो गई कार्रवाई के दौरान दो अभियुक्तों को गोली लगी है घायल अभियुक्तों को उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया है।

Kanpur Police Encounter(Image Credit-Newstrack)

 अभियुक्तों के पास से 2 तमंचा, 2 कारतूस जिंदा व 2 खोखा कारतूस तथा एक मोटरसाइकिल मिली पर एक बोरी बंधी मिली है। बरामद बोरी में गोबध से संबंधित औजार कुल्हाड़ी, चाकू आदि मिले हैं। अभियुक्तों के खिलाफ आवश्यक वैधानिक कार्रवाई की जा रही है।

Kanpur Police Encounter(Image Credit-Newstrack)

 बता दें कि बिठूर के बनी गांव में ग्राम समाज की जमीन पर अस्थाई गौशाला है गुरुवार को गौशाला क्षेत्र में बने कमरे से गौमांस के साथ दो मवेशियों के सिर मिले थे।

Kanpur Police Encounter(Image Credit-Newstrack)

 मामले की जानकारी पर पहुंचे पुलिस कमिश्नर विजय सिंह मीणा, ज्वाइंट सीपी आनंद प्रकाश तिवारी समेत आलाधिकारियों ने छानबीन करते हुए गौमांस तस्करों की धरपकड़ में जुट गए थे। मुठभेड़ में गिरफ्तार अभियुक्तों उससे ही जोड़े हैं।

Tags:    

Similar News