Mainpuri Crime News: बाज नहीं आ रहे दबंग, खाली कराये जमीन पर एक साल बाद फिर कर लिया कब्जा

खाली पड़ी जमीन पर दबंगो ने अवैध कब्जा कर लिया था, जिसके बाद अधिकारियों द्वारा जगह को खाली कराया गया था। अब एक साल बाद फिर से उन्हीं दबंगो के द्वारा खाली जमीन पर कब्जा कर लिया है।

Reporter :  Praveen Pandey
Published By :  Ashiki
Update: 2021-06-04 17:20 GMT

जमीन पर दबंगों का कब्जा 

कुरावली/मैनपुरी: कस्बा के जीटी रोड किनारे खाली पड़ी जमीन पर दबंगो ने अवैध कब्जा कर लिया था, जिसके बाद उच्चाधिकारियों के निर्देश पर स्थानीय अधिकारियों द्वारा जगह को खाली कराया गया था। अब एक साल बाद फिर से उन्हीं दबंगो के द्वारा खाली जमीन पर कब्जा करके प्रशासन के आदेश को चुनौती दी गई है। पीड़ित ने मामले की शिकायत मुख्यमंत्री पोर्टल के जरिए उच्चाधिकारियों से की है।

नगर के सदर बाजार निवासी देवेन्द्र कुमार जैन, नरेन्द्र कुमार जैन पुत्र राम भरोसे लाल की पुरानी लहसुन मंडी के निकट जीटी रोड किनारे खंड्हर जगह है। एक तरफ देवेन्द्र तथा दूसरी तरफ नरेन्द्र जैन का हिस्सा है। लगभग दो साल पूर्व कस्बा के ही दबंग मुन्ने खां मुनीम पुत्र अल्लीबक्स ने अपने पुत्रों हसनैन, जाकिर हुसैन, असफाक, नूरैन की मदद से देवेन्द्र की खंड्हर जगह के सामने लकड़ी का बांस बल्ली लगाकर की छत लगाकर अबैध कब्जा कर लिया गया।

पीड़ित देवेन्द्र ने शिकायती पत्र देकर जिलाधिकारी से न्याय की गुहार लगाई थी। जिसके बाद जिलाधिकारी के आदेश पर अबैध कब्जा हटवा दिया गया। एक साल तक मामला शांत रहा। अब फिर से दबंगो ने जिलाधिकारी के आदेश को चुनौती देते हुए लगभग 20 दिन पूर्व फिर से खड्हर जगह के सामने बांस बल्ली लगाकर अबैध कब्जा कर लिया है। अपनी जगह के सामने अबैध कब्जा होने के बाद पीड़ित बहुत परेशान है।

क्या प्रशासन करेगा भूमाफिया की कार्रवाई ?

प्रदेश के योगीराज में प्रशासन को आदेश दिए गए हैं कि एक बार अवैध कब्जा हटवाने के बाद अगर अवैध कब्जा करने वाला दोबारा से अवैध कब्जा कर लेता है। तो उस पर भूमाफिया की कार्रवाई की जाती है। क्या इस मामले में भी अवैध कब्जा करने वालों पर प्रशासन द्वारा भूमाफिया के तहत कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Tags:    

Similar News