Hathras News: भगवान गौतम बुद्ध की प्रतिमा को तोड़ने पर आक्रोश, नामजद गिरफ्तार

Hathras News: कोतवाली सासनी के बिजाहरी का मामला, प्रतिमा को तोड़े जाने से एक समाज के लोग हुए आक्रोशित, पुलिस ने मामले को सम्भालते हुए लोगों के सहयोग से नई प्रतिमा स्थापित कराई गई।

Report :  G Singh
Update:2022-07-13 20:59 IST

हाथरस: भगवान गौतम बुद्ध की प्रतिमा को तोड़ने पर आक्रोश

Hathras News: कोतवाली सासनी के बिजाहरी का मामला, प्रतिमा को तोड़े जाने से एक समाज के लोग हुए आक्रोशित, पुलिस ने मामले को सम्भालते हुए लोगों के सहयोग से नई प्रतिमा स्थापित कराई गई। आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्जकर उसे गिरफ्तार कर पुलिस ने जेल भेज दिया है। लोगों से शांति व्यवस्था बनाए रखने की पुलिस ने अपील की है।

हाथरस के थाना सासनी क्षेत्र (Thana Sasni area) के ग्राम बिजाहरी में समता बुद्ध बिहार में स्थित भगवान गौतम बुद्ध की प्रतिमा को अराजक तत्वों ने क्षतिग्रस्त कर दिया। इस बात की जानकारी बुधवार की सुबह लोगों को हुई तो वह आक्रोशित हो गए और इस मामले में कार्रवाई की मांग करने लगे। जिस पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया और उसे गिरफ्तार भी कर लिया गया।

भगवान गौतम बुद्ध की प्रतिमा को गाँव के ही युवक ने तोड़ा

12/13 जुलाई की रात को थाना सासनी पर सूचना पर सूचना दी गई कि बिजाहरी में समता बुद्ध बिहार में स्थित भगवान गौतम बुद्ध की प्रतिमा को गांव के ही महेश पुत्र मुरलीधर ने अन्य दो साथियों के साथ मिलकर क्षति पहुंचाई गई है। सूचना पर तत्काल प्रभारी निरीक्षक थाना सासनी द्वारा मय पुलिस फोर्स के मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का निरीक्षण कर घटना के बारे में जानकारी की गई।



यहां पर लोगों ने आक्रोश व्यक्त करते हुए कार्रवाई की मांग की। गुस्साए लोगों को पुलिस ने जैसे-तैसे शांत कराया। तहरीर के आधार पर थाना सासनी पर सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत किया गया। पुलिस द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए मुकदमे में नामजद नामजद महेश पुत्र मुरलीधर निवासी ग्राम बिजाहरी को गिरफ्तार किया गया है।

भगवान गौतम बुद्ध की मूर्ति को ससम्मान पुनः स्थापित किया गया

पुलिस द्वारा जांच कर अग्रिम आवश्यक वैधानिक कार्रवाई शुरू कर दी गई। वहीं लोगों के सहयोग से भगवान गौतम बुद्ध की मूर्ति को ससम्मान पुनः स्थापित करा दिया गया है। यहां पर लोगों से शांति बनाए रखने की बात कही। ताकि अमन-चैन बना रहे।

Tags:    

Similar News