Sitapur Crime News: सीतापुर में 75 हजार के लिए पति-पत्नी की निर्मम हत्या, 5 आरोपी गिरफ्तार

Sitapur Crime News: उत्तर प्रदेश के सीतापुर में 75 हजार रुपए के लिए पति और पत्नी की बेरहमी से हत्या कर दी गई। पुलिस ने 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

Report :  Sami Ahmed
Published By :  Dharmendra Singh
Update: 2021-07-30 09:30 GMT
आरोपियों के गिरफ्तार करने के बाद पुलिस की प्रेस काॅन्फ्रेंस (फोटो: सोशल मीडिया)

Sitapur Crime News: उत्तर प्रदेश के सीतापुर में पुलिस ने डबल मर्डर का खुलासा कर दिया। इसके साथ ही पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है और हत्या में इस्तेमाल हथियार भी बरामद किया है। इस डबल मर्डर का मास्टरमाइंड शकील था जो तालगांव थाना क्षेत्र का रहने वाला है। शकील की थाना क्षेत्र में करीब 3 साल से गुमशुदगी दर्ज थी जिसका फायदा उठाते हुए शकील ने इस दोहरे हत्याकांड को अंजाम दिया।

पुलिस ने हत्या में इस्तेमाल किए गए बांका, मोटरसाइकिल, मोबाइल, तमंचा और कारतूस समेत 72 हजार रुपए बरामद किए हैं। आईजी लक्ष्मी सिंह ने इस सफलता पर पुलिस टीम को 50 हजार रुपये का नगद पुरस्कार दिया है।
बता दें कि बीते रविवार को तालगांव थाना इलाके के मदनापुर गढ़ी में युवक और एक महिला का शव मिलने से हड़कंप मच गया था। इस घटना में हमलावरों ने महिला की नृशंस हत्या कर दी थी और उसके सिर को धड़ से अलग कर दिया था। वहीं युवक की गला रेत कर हत्या की गई थी। पूरे मामले को लेकर एसपी आरपी सिंह के द्वारा 11 टीमें दो क्षेत्राधिकारीयों के नेतृत्व में गठित की गई थीं। इस वारदात के बाद पुलिस के हाथ पांव फूले हुए थे। पुलिस ने खुलासे को लेकर दोनों मृतकों के पोस्टर भी वितरित कराए थे।


इसके बाद एक महिला पुलिस से मिली और मृतक महिला की शिनाख्त मंजू देवी अपनी बहन व युवक सतीश को अपने बहनोई के रूप में शिनाख्त की। पुलिस इस मामले की तफ्तीश कर रही थी जिसमें पुलिस को पता चला दोनों शव देवरिया जिले के रहने वाले सतीश तथा उसकी पत्नी मंजू देवी के हैं। पुलिस पूरे घटनाक्रम को कड़ी से कड़ी जोड़ती चली गई और इस दोहरे सनसनीखेज हत्याकांड का खुलासा किया। पुलिस ने इस हत्याकांड में शामिल शकील, अकील, इजराइल, रमजान और शकील की पत्नी रुखसार को भी गिरफ्तार किया।
एसपी आरपी सिंह ने बताया कि यह हत्याकांड रुपए को लेकर हुआ था जिसमें हत्याकांड का मुख्य आरोपी शकील मंजू देवी के पास मौजूद 75 हजार की नकदी को हड़पना चाहता था। उसने हत्याकांड की साजिश रची और अपने परिवार वालों सहित साथियों के साथ मिलकर इस हत्याकांड को अंजाम दिया। इसके बाद कड़ी से कड़ी जुड़ती गयी और खुलासा होता गया। वहीं खुलासा करने वाली टीम को आईजी रेंज लक्ष्मी सिंह 50 हजार रुपये का नगद पुरस्कार दिया है।


Tags:    

Similar News