Sitapur Crime News: प्रसव के बाद महिला की मौत, परिजनों ने अस्पताल में जमकर काटा बवाल

Sitapur Crime News: महिला की मौत पर परिजनों ने नर्सिंग होम में हंगामा करते हुए डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप लगाया है।

Written By :  Sami Ahmed
Published By :  Pallavi Srivastava
Update: 2021-08-02 03:53 GMT

प्रसव के बाद महिला की मौत का मामला (सांकेतिक तस्वीर) pic(social media)

Sitapur Crime News: उत्तर प्रदेश(Uttar Pradesh) के सीतापुर(Sitapur) में एक प्राइवेट नसिंगहोम(Private Nurshinhome) में प्रसव(Delivery) के बाद महिला की मौत(Death) हो गयी। मौत की खबर सुनते ही परिजन आगबबूला हो गये। गुस्साए परिजनों ने अस्पताल परिसर में जमकर हंगामा किया और डॉक्टर पर लापरवाही(Negligence) का आरेप लगाया। सूचना मिलने के बाद पहुंची पुलिस ने परिजनों को समझा बुझा कर घर भेज दिया और उचित कार्रवाई करने का भी भरोसा दिया है।

परिजनों से बातचीत करते हुए pic(social media)

यूपी के सीतापुर में एक महिला की बच्चे को जन्म देने के बाद मौत हो गई। महिला की मौत पर परिजनों ने नर्सिंग होम में हंगामा शुरू कर दिया। इतना ही नहीं डॉक्टर पर लापरवाही का भी आरोप लगाया। हंगामे की बात सुन कर पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने कार्रवाई का आश्वासन देते हुए हंगामा कर रहे परिजनों को शांत कराया। जिसके बाद पीड़ित परिजन नवजात बच्चे सहित रुचि के शव को लेकर वापस घर चले गए। यह पूरा मामला देहात कोतवाली इलाके के लखनऊ सिटी हॉस्पिटल का है।

मिली जानकारी के अनुसार सकरन थाना क्षेत्र के गठिया खुर्द निवासी रोहित ने अपनी पत्नी रुचि को प्रसव के लिए नैपालापुर स्थित लखनऊ सिटी हॉस्पिटल में भर्ती कराया था। डॉक्टरों ने देर शाम रुचि का ऑपरेशन करके उसका प्रसव कराया। परिजनों का आरोप है की बड़े ऑपरेशन से डॉक्टर ने प्रसव कराया। जब वह अंदर गया तो डॉक्टर रुचि के सीने को दबा रहे थे। डॉक्टरों से जब पूछा गया तो उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। कुछ देर बाद रुचि की मौत हो गयी। उॉक्टरों ने रुचि के मौत की सूचना परिजनों को दी। जिसके बाद परिजन डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा करने लगे। उस्पताल में परिजनों द्वारा हंगामा काफी बढ़ गया। किसी ने पूरी घटना की सूचना पुलिस को दे दी।

सूचना मिलने के बाद देहात कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंच गई। हंगामा कर रहे रुचि के परिजनों को पुलिस ने नर्सिंग होम के डॉक्टर के खिलाफ कार्रवाई किए जाने का आश्वासन देकर पूरे मामले को शांत कराया। जिसके बाद पीड़ित परिजन नवजात बच्चे सहित मां के शव को लेकर वापस घर चले गए।

Tags:    

Similar News