Specialist Chor Bunty: बंटी, एक स्पेशलिस्ट चोर, फिल्मी है इसकी कहानी

Specialist Chor Bunty: नौवीं कक्षा तक पढ़े बंटी ने देश भर में 500 से अधिक चोरियों को अंजाम देने में कामयाबी हासिल की है। बंटी का अपराध जीवन 1993 में शुरू हुआ जब उसे पहली बार नई दिल्ली में गिरफ्तार किया गया था।

Update: 2023-04-15 15:52 GMT
एक स्पेशलिस्ट चोर दविंदर सिंह उर्फ बंटी: Photo- Newstrack

Specialist Chor Bunty: दविंदर सिंह उर्फ बंटी कोई मामूली शख़्स नहीं है। वह एक स्पेशलिस्ट चोर है जिसके किस्से और कारनामे नटवरलाल जैसे महाठग के बराबर के हैं। उसके दुस्साहसी कारनामों ने उसे बदनाम पहचान दिलाई है। अब उसे पुलिस ने कानपुर देहात में एक टोल नाके से गिरफ्तार किया है। बंटी चोर ने हाल ही में राष्ट्रीय राजधानी के एक पॉश इलाके में चोरी को अंजाम दिया था, जिसके परिणामस्वरूप दक्षिण दिल्ली के ग्रेटर कैलाश पड़ोस में दो घरों से लाखों का माल चोरी हो गया था।

500 से ज्यादा चोरियां

नौवीं कक्षा तक पढ़े बंटी ने देश भर में 500 से अधिक चोरियों को अंजाम देने में कामयाबी हासिल की है। बंटी का अपराध जीवन 1993 में शुरू हुआ जब उसे पहली बार नई दिल्ली में गिरफ्तार किया गया था। हालांकि, वह पुलिस को चकमा देने में कामयाब रहा और अपने कुख्यात कारनामों को बेखौफ जारी रखा। उसने दिल्ली, बैंगलोर, चेन्नई और मुंबई सहित भारत भर के लगभग सभी प्रमुख शहरों में चोरी की हुई है।

चकमा देने की अद्भुत क्षमता

बंटी की सबसे बड़ी ताकत पुलिस से बचने की उसकी क्षमता है। पकड़े जाने के बाद वह उन्हें दिल्ली, चेन्नई और चंडीगढ़ में चकमा देने में कामयाब रहा। चेन्नई पुलिस की पकड़ से बचने के लिए तो बंटी ने छिपकली खा ली थी ताकि उसे अस्पताल ले जाए जाए और वहां से वह मौका देख कर भाग सके।

अनूठी क्षमता

उनकी एक अन्य अनूठी प्रतिभा कुत्तों को वश में करने की उसकी क्षमता है। बंटी जब किसी घर में चोरी करने घुसता है तो वह रहस्यमय तरीके से बड़े से बड़े कुत्ते को अपने वश में कर लेता है। हालांकि बंटी इस बारे में चूज़ी नहीं है कि क्या चुराएं लेकिन फिर भी फैंसी कारें और लक्ज़री घड़ियां उसकी विशेष कमजोरी रही है। अपनी आपराधिक गतिविधियों के अलावा बंटी को एक आदतन व्यभिचारी या वुमेनाइजर के रूप में भी जाना जाता था। बंटी के पास कभी अपनी कोई प्रॉपर्टी नहीं रही है और वह हमेशा आलीशान 5 स्टार होटलों में रहता है।

बॉलीवुड की फ़िल्म

बंटी की बदनामी ने उसे बॉलीवुड में भी एक 'लोकप्रिय' शख्सियत बना दिया है। दिबाकर बनर्जी द्वारा निर्देशित और अभय देओल अभिनीत फिल्म "ओए लकी, लकी ओए" कथित तौर पर उसके जीवन पर आधारित थी। इसके अलावा बंटी रियलिटी टीवी शो बिग बॉस के चौथे सीजन में भी प्रतियोगी रह चुका है।

Tags:    

Similar News